"मैं विकास दुबे हूँ, कानपुर वाला" Trailer Launch - गैंगस्टर 'विकास दुबे' के एनकाउंटर पर आधारित बायोपिक फिल्म "बिकरू कानपुर गैंगस्टर" का मुम्बई में हुआ ट्रेलर लॉन्च

देखा गया

डायरेक्टर नीरज सिंह को फ़ोन पर मिली थीं धमकियाँ


मीडिया केसरी डिजिटल डेस्क ✍🏻


मुम्बई-4 मार्च।पिछले वर्ष 2020 में जब सारा देश Lockdown की वजह से घरों में कैद था, उसी दौरान वर्ष का सबसे बड़ा एनकाउटर उत्तर प्रदेश में हुआ।

आपको याद होगा विकास दुबे का आखिरी वाक्य-  "मैं विकास दुबे हूँ,कानपूर वाला" जिसे पूरी दुनिया ने सुना था।  इसी विकास दुबे के जीवन पर आधारित फिल्म "बिकरू कानपुर गैंगस्टर" का मुंबई में ट्रेलर लॉन्च हुआ है। 



 इस बायोपिक में उसके जीवन के हर पहलू को विस्तार से कवर किया गया है।  इस फिल्म को नीरज सिंह और श्रद्धा श्रीवास्तव ने डायरेक्ट किया है। अजय पाल सिंह और सी पी सिंह इसके प्रोड्यूसर हैं।

 डायरेक्टर नीरज सिंह की"बिकरू कानपूर गैंगस्टर" आपको फिर एक बार 2020 के दौर में ले जायेगी।

ट्रेलर लॉन्च के दौरान मूवी के डायरेक्टर नीरज सिंह ने कहा कि- " पूरी मूवी का शूट हमने आगरा और मथुरा में किया है, लोकेशन हमने कानपूर में भी देखा था जो एक तरहे से विकास दुबे का गढ़ है, लेकिन वहाँ पर शूटिंग की अनुमति मिलने में समस्या आ रही थी। फिल्म निर्माण के दौरान कई परेशानियाँ भी आईं।धमकी भरे कॉल्स भी आए थे, लेकिन मैं यकीन से नहीं कह सकता कि वो मज़ाक था या फिर उनके गुर्गे थे।


 

 फ़िल्म में पंडित यानि कि विकास दुबे के जीवन के 1990 से लेकर 2020 तक के उतार-चढ़ावों को निर्देशक अजय पाल सिंह और सी पी सिंह ने बड़े पर्दे पर उतारा है।विकास दुबे जिस पर कई मर्डर, वसूली जैसे क्राइम चार्ज लगे हैं, इतना ही नहीं, उसने एकसाथ 8 पुलिसकर्मियों को शहीद कर दिया था, जो उसे गिरफ्तार करने गए थे। 

विकास दुबे के किरदार को मँजे हुए अभिनेता निमाई बाली निभा रहे है, जिन्हें हमने 'जय हनुमान', 'भाभी', 'कुमकुम', 'एम्बर धारा', 'ओम नमः शिवाय', जैसे 40 से ज़्यादा serials में बेहतरीन और उम्दा काम करते देखा है ।



फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे निमाई बाली ने अपने किरदार और शूट के बारें में बताया कि, " मुझे इस फिल्म के डायरेक्टर जो इस फिल्म के राइटर भी है उन्होंने मुझे हार्ड बाउंस स्क्रिप्ट दी थी जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो मुझे बहुत अच्छी लगी थी। जिस तरह उन्होंने विकास की जीवन की कहानी दिखाई है और शब्दों को कहानी में पिरोया हैं वो काफी दिलचस्प कार्य है।  आप जब ये फिल्म थिएटर में देखेंगे तो आपको पसंद आएगी क्योंकि Lockdown  के दौरान जो दौर सभी ने देखा है तो मैं भी उन में से एक हूँ, और किस्मत से मुझे ये किरदार करने का मौका मिला है।


निमाई बाली को जब इस विवादित किरदार को निभाने के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, " मैं एक अभिनेता हूँ और मुझे इसीलिए हायर किया गया है, और कई बायोपिक बने है कई अच्छे और बुरे लोगो के बारें में, कुछ हमे प्रेरित करते है तो कुछ हमने प्रेरित नहीं करता है। अब ये उनकी एक बायोपिक है, जो विकास दुबे की असल ज़िन्दगी क्रिमिनल बैकग्राउंड और बाकी चीज़ों के बारें में फिल्माया गया है जो सच है वही बात बताया गया  है, और किरदार को बस मैने फील किया है, मैं 30 साल से एक्टिंग कर रहा हूँ और इस दौरान अपने काम को लेकर पूरी ईमानदारी से और लगन के साथ करता आया हूँ, और अभी मुझे टाइम नहीं लगता है किरदार को परदे पर निभाना में, मैं एक साथ रावण का रोल भी कर सकता हूँ और विकास दुबे का भी। 



इस मूवी में निमाई बलि के अलावा अनिल रस्तोगी और अमिता भारत भी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। ये मूवी पूरी एक्शन से भरपूर होगी। 


WAFT सिनेमा के प्रोडक्शन में बनी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है जिसे आप उनके प्रोडक्शन हाउस के यूट्यूब पेज पर देख सकते हैं।




Post a comment

1 Comments