किडनी के मरीजों को अब नहीं जाना पड़ेगा नवलगढ़ से बाहर

देखा गया

विधायक डॉ. शर्मा ने नवलगढ़ को‌ दी 2 डायलिसिस मशीनों की सौगात



विशेष संवाददाता: ओमप्रकाश सैनी


नवलगढ़:- 4 मई। कस्बे के किडनी के मरीजों के लिए लंबे समय बाद अच्छी खबर है। दरअसल राजकीय सामान्य चिकित्सालय के लिए विधायक डाॅ. राजकुमार शर्मा ने 2 डायलिसिस मशीन की सौगात दी है। पीएमओ डॉ. नवलकिशोर सैनी ने बताया कि अस्पताल में जल्द ही दोनों डायलिसिस मशीन व इससे जुड़े अन्य उपकरण लगाए जाएंगे। विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने विधायक कोष से 2 डायलिसिस मशीन व अन्य उपकरणों के लिए कुल 21 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है। विधायक डॉ. शर्मा ने 2 डायलिसिस मशीन के साथ ही 2 मल्टीपेरा मशीन, ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, 2 एयर कंडीशनर, 2 आईसीयू बैड व 1 आरओ प्लांट भी स्वीकृत किया है।


डायलिसिस मशीन गुर्दा रोग से जुड़े मरीजों के लिए सबसे ज्यादा जरुरी साधन है। नवलगढ़ को डायलिसिस मशीन मिलने से आमजन काफी उत्साहित है, तो वहीं किडनी मरीजों के लिए ये किसी वरदान से कम नहीं है। डायलिसिस मशीन लगने से गुर्दा रोग पीड़ितों को बड़े शहरों की बजाय नवलगढ़ में ही त्वरित उपचार मिल सकेगा। विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने कहा कि डायलिसिस मशीन किडनी रोग के मरीजों के लिए बड़ा सहारा बनेगी।

हमारा प्रयास है कि बड़े शहरों की हर स्वास्थ्य सुविधा नवलगढ़ में लाई जाए। डायलिसिस मशीनें लगने से किडनी रोग व इंफेक्शन से जुड़ी प्रमुख समस्याओं में काफी राहत मिलेगी। डायलिसिस मशीनें स्वीकृत होने पर बीसीएमओ डॉ. गोपीचंद जाखड़ ने विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा का आभार जताया।

Post a comment

0 Comments