राजस्थान में अगला DGP कौन ?

देखा गया

बीएल सोनी डीजी पद पर पदोन्नत

अगले डीजीपी बन सकते हैं



महेश झालानी

पत्रकार ✍🏻
जयपुर



जयपुर-- प्रशासनिक हलकों में यह चर्चा जोरों पर है कि राज्य सरकार कभी भी बीएल सोनी को नया डीजीपी बना सकती है । राज्य सरकार ने आज उन्हें पदोन्नत कर एडीजी क्राइम से डीजी क्राइम के पद पर पदस्थापित किया है । इसके अलावा उत्कल रंजन साहू और के.नरसिम्हन को भी एडीजी से डीजी पर पदोन्नति दी गई है ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सोनी काफी विश्वसनीय है । जोधपुर के निवासी होने के कारण सोनी पर गहलोत काफी भरोसा भी करते है । वर्तमान डीजीपी डॉ भूपेंद्र सिंह का कार्यकाल अगले साल समाप्त होगा । ऐसी चर्चा है कि राज्य सरकार इससे पहले भी सोनी को डीजीपी बना सकती है । भूपेंद्र सिंह की छवि ईमानदार अफसर के रूप में मानी जाती है । लेकिन प्रशासनिक निर्णय लेने में ये ढीले अफसर के रूप में विख्यात है।




आईपीएस और आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची तैयार हो रही है । जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अलावा कई जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले जा सकते है । ढीले ढाले अफसर डॉ राहुल जैन का भी तबादला तय माना जा रहा है । इसी प्रकार रजिस्ट्रार ऑफ कॉपरेटिव और जयपुर संभागीय आयुक्त पद पर किसी आईएएस की नियुक्ति होनी है । आरुषि मलिक को रजिस्ट्रार ऑफ कोऑपरेटिव के पद पर लगाने की संभावना है । चूरू कलेक्टर संदेश नायक का भी तबादला हो सकता है ।

Post a comment

0 Comments