हड़ताल समाप्ति के पश्चात पटवार संघ के पदाधिकारियों ने राजस्व मंत्री हरीश चौधरी से की शिष्टाचार भेंट-Patvar Sangh courtsey visit to Revenue Minister Harish Chaudhary

देखा गया

लगभग 6 महीने चली पटवारियों की हड़ताल शनिवार को समाप्त

ग्रामीण क्षेत्र में पटवारी प्रशासन की सबसे मजबूत इकाई - हरीश चौधरी


Media Kesari ✍🏻

जयपुर-04 जुलाई। प्रदेश में पिछले लगभग छह महीनों से पटवार मंडलों की ओर से की जा रही पटवारियों की हड़ताल (patvar protest ) शनिवार को समाप्त हो गई है। 

  इसी सिलसिले में रविवार को पटवार संघ (Rajasthan Patvar Sangh) के पदाधिकारियों ने राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ( Harish Chaudhary, Revenue Minister of Rajasthan) से उनके जयपुर स्थित निवास पर शिष्टाचार भेंट की।

CM-Ashok-Gehlot-patvariyon-ki-hadtal-samapt


 इस दौरान मंत्री हरीश चौधरी के साथ प्रदेश में राजस्व विभाग से सम्बंधित जनता के महत्वपूर्ण कार्यों को सुचारु रूप से गति प्रदान करने एवं राजस्व विभाग के ज़मीनी स्तर के ढाँचे को और अधिक मजबूत करने के सम्बंध में विस्तृत चर्चा हुई। 

उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के नेतृत्व में राजस्थान सरकार जवाबदेहिता के साथ प्रदेश के हर वर्ग के कल्याण के लिए निरन्तर प्रयासरत है। चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार (Rajasthan Government) राजकीय कार्मिकों के हितों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है तथा पटवारियों सहित अन्य कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण एवं उनकी न्यायोचित मांगों पर पूरी संवेदनशीलता के साथ विचार करने के लिए हमेशा तैयार है।

Hadtal-samapt-Patvar-Sangh-courtsey-visit-to-Revenue-Minister-Harish-Chaudhary-Rajasthan-News


पटवारी प्रशासन की मजबूत इकाई - चौधरी

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि पटवारी ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन की धरातल पर सबसे मजबूत इकाई के रूप में हर समय सक्रिय रहते हैं। राजस्व विभाग के अपने दायित्वों के साथ-साथ वे दूसरे विभागों की योजनाओं एवं कार्यक्रमों की क्रियान्विति भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ऐसे में, राज्य सरकार भी पटवारियों के हितों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है। इसी का परिणाम है कि पटवारियों की विभिन्न मांगों पर बातचीत के माध्यम से सकारात्मक समाधान निकाला गया है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को सीएम निवास पर करीब एक घंटे चली बैठक के बाद पटवारियों की कई मांगों पर सहमति बनने के बाद पटवार संघ की ओर से हड़ताल समाप्ति की घोषणा की गई थी। इसके साथ ही जनता ने भी राहत की सांस ली।

Post a Comment

0 Comments