Nawalgarh News- योग (Yoga) के क्ष्रेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं को मिलेगा 'एनएपीएस राष्ट्रीय योग गौरव सम्मान 2023'

देखा गया

#yogaforeverybody #yogaforeveryone #yogaforall #yogainspiration 

शेखावाटी में पहली बार आयोजित होगा योग आधारित राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम

भारत को विश्व गुरु बनाना है,जन-जन तक योग को पहुँचाना है- डॉ. सुमन कुल्हरी गढ़वाल


Media Kesari

Nawalgarh (Rajasthan)


नवलगढ़ (राजस्थान)-3 अप्रैल। पिछले कुछ वर्षों में हमारे देश मे योग (Yoga) के महत्व के प्रति लोगों में जागरूकता आई है। योग हमें स्वस्थ जीवन शैली के लिए प्रेरित करता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शेखावाटी क्षेत्र के नवलगढ़ की धरा पर पहली बार योग संबंधित राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम 'एनएपीएस राष्ट्रीय योग गौरव सम्मान 2023' (NAPS rashtriya Yoga Gaurav Samman 2023)आगामी 5 अप्रैल को आयोजित होने जा रहा है।

नवलगढ़ (राजस्थान)-3 अप्रैल। पिछले कुछ वर्षों में हमारे देश मे योग (Yoga) के महत्व के प्रति लोगों में जागरूकता आई है। योग हमें स्वस्थ जीवन शैली के लिए प्रेरित करता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शेखावाटी क्षेत्र के नवलगढ़ की धरा पर पहली बार योग संबंधित राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम 'एनएपीएस राष्ट्रीय योग गौरव सम्मान 2023' (NAPS rashtriya Yoga Gaurav Samman 2023)आगामी 5 अप्रैल को आयोजित होने जा रहा है।       भाजपा किसान मोर्चा,राजस्थान की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुमन कुल्हरी गढ़वाल ने प्रेसवार्ता के दौरान योग के महत्व पर संक्षिप्त प्रकाश डालते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा yoga को जन-जन तक पहुँचाने की जो मुहिम चलाई जा रही है, उस मुहिम को और आगे बढ़ाने एवं विश्व पटल पर योग के प्रचार प्रसार के लिए हम एकजुट होकर सपनों को साकार बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ भारत होगा तो ही स्वस्थ विकास संभव होगा। कार्यक्रम में कई मोटिवेशनल स्पीकर्स योग का जीवन में महत्व पर प्रकाश डालेंगे।
हरीराम रिणवा (प्रदेश अध्यक्ष,भाजपा किसान मोर्चा राजस्थान) व डॉ. सुमन कुल्हरी पोस्टर विमोचन करते हुए


भाजपा किसान मोर्चा,राजस्थान की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुमन कुल्हरी गढ़वाल ने प्रेसवार्ता के दौरान योग के महत्व पर संक्षिप्त प्रकाश डालते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा yoga को जन-जन तक पहुँचाने की जो मुहिम चलाई जा रही है, उस मुहिम को और आगे बढ़ाने एवं विश्व पटल पर योग के प्रचार प्रसार के लिए हम एकजुट होकर सपनों को साकार बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ भारत होगा तो ही स्वस्थ विकास संभव होगा। कार्यक्रम में कई मोटिवेशनल स्पीकर्स योग का जीवन में महत्व पर प्रकाश डालेंगे।

  गणेश चैतन्य महाराज ने बताया कि भारत की सनातन धर्म संस्कृति और अखंडता के पावन पर्व योग दिवस का आयोजन तो 21 जून से नियमित रूप से किया जा रहा है। लेकिन फिर भी योग की अलख जनमानस में जगाने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम नियमित रूप से होते रहने चाहिए।

भाजपा किसान मोर्चा,राजस्थान की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुमन कुल्हरी गढ़वाल ने प्रेसवार्ता के दौरान योग के महत्व पर संक्षिप्त प्रकाश डालते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा yoga को जन-जन तक पहुँचाने की जो मुहिम चलाई जा रही है, उस मुहिम को और आगे बढ़ाने एवं विश्व पटल पर योग के प्रचार प्रसार के लिए हम एकजुट होकर सपनों को साकार बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ भारत होगा तो ही स्वस्थ विकास संभव होगा। कार्यक्रम में कई मोटिवेशनल स्पीकर्स योग का जीवन में महत्व पर प्रकाश डालेंगे।    गणेश चैतन्य महाराज ने बताया कि भारत की सनातन धर्म संस्कृति और अखंडता के पावन पर्व योग दिवस का आयोजन तो 21 जून से नियमित रूप से किया जा रहा है। लेकिन फिर भी योग की अलख जनमानस में जगाने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम नियमित रूप से होते रहने चाहिए।

एनपीएस (नरेश एडवांस फिजिकल ऑर्गेनाइजेशन झुंझुनूं राजस्थान) योगा ऑर्गेनाइजेशन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश कुमार सैनी ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि टैगोर स्मृति भवन (सूर्यमण्डल) में होने जा रहे इस सम्मान समारोह में भारत के विभिन्न प्रांतों से आने वाली योग प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा।


एनपीएस (नरेश एडवांस फिजिकल ऑर्गेनाइजेशन झुंझुनूं राजस्थान) योगा ऑर्गेनाइजेशन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश कुमार सैनी ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि टैगोर स्मृति भवन (सूर्यमण्डल) में होने जा रहे इस सम्मान समारोह में भारत के विभिन्न प्रांतों से आने वाली योग प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा।       'एक लक्ष्य, एक थीम'      योगाचार्य नरेश ने बताया कि हमारी संस्था 'एक लक्ष्य, एक थीम' को लेकर कार्य कर रही है। हमारा लक्ष्य है 'हुनर आपका, मंच हमारा, और थीम है योगा फॉर नेचुरल लाइफ (Yoga for natural life)। ह
योगाचार्य नरेश


 'एक लक्ष्य, एक थीम' 


  योगाचार्य नरेश ने बताया कि हमारी संस्था 'एक लक्ष्य, एक थीम' को लेकर कार्य कर रही है। हमारा लक्ष्य है 'हुनर आपका, मंच हमारा, और थीम है योगा फॉर नेचुरल लाइफ (Yoga for natural life)। हमारी संस्कृति हमारे संस्कार पधारो म्हारो देश की अनूठी पहल को साकार करते हुए कार्यक्रम के विशेष आयोजन का ढांचा तैयार किया गया है।


ये प्रस्तुतियाँ रहेंगी आकर्षण का केंद्र-


हरियाणा से - मलखंब, एरियल, रोप जेरो।


आसाम से - बिहू, उन्नत योग, समूह योग प्रस्तुति।


महाराष्ट्रआदित्य शंख की प्रस्तुति


गुजरात - योग की आकर्षक प्रस्तुतियां


झुंझुनूंअतिथि स्वागत योगा नृत्य, सामूहिक योग की विभिन्न आकर्षक प्रस्तुतियां आदि ।

एक लक्ष्य, एक थीम'      योगाचार्य नरेश ने बताया कि हमारी संस्था 'एक लक्ष्य, एक थीम' को लेकर कार्य कर रही है। हमारा लक्ष्य है 'हुनर आपका, मंच हमारा, और थीम है योगा फॉर नेचुरल लाइफ (Yoga for natural life)। हमारी संस्कृति हमारे संस्कार पधारो म्हारो देश की अनूठी पहल को साकार करते हुए कार्यक्रम के विशेष आयोजन का ढांचा तैयार किया गया है।    ये प्रस्तुतियाँ रहेंगी आकर्षण का केंद्र-   हरियाणा से - मलखंब, एरियल, रोप जेरो।    आसाम से - बिहू, उन्नत योग, समूह योग प्रस्तुति।    महाराष्ट्र- आदित्य शंख की प्रस्तुति    गुजरात - योग की आकर्षक प्रस्तुतियां    झुंझुनूं- अतिथि स्वागत योगा नृत्य, सामूहिक योग की विभिन्न आकर्षक प्रस्तुतियां आदि ।


Post a Comment

0 Comments