Mesmerizing performances -- जयरंगम थियेटर लैब द्वारा you tube पर लाइव 'रंग-संगीत संध्या' में नामचीन कलाकारों ने बाँधा समां ....

देखा गया
देश-विदेश के करीब 700 लोगों ने किया लाइव अटेंड




By Desk ✍🏻


जयपुर-31 मई।आज रविवार की शाम जयरंगम थियेटर लैब द्वारा you tube पर 'रंग-संगीत संध्या' का आयोजन जयरंगम के फेसबुक पेज और यूट्यूब पर लाइव  किया गया।

 शाम 4 बजे पीयूष मिश्रा, जो कि एक जाने माने कलाकार हैं तथा अपनी फिल्मों, नाटकों और गीतों के माध्यम से लोगों को लुभाते रहें हैं, ने अपने जीवन मे संगीत और गीतों के महत्त्व के बारे में बीतचीत की। शाम 4:30 बजे उद्भव ओझा, जो कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने म्यूजिक कंपोजर हैं। इन्होंने मोहबत्तें फ़िल्म के चलतें चलतें यूँही रुक जाता हूं मैं गाने से आने कैरियर की शुरुआत की थी तथा वर्तमान में भी अपने गीतों से लोगों का दिल जीत लेते हैं, 



अपनी गीतों से लोगों अभिवादन किया। मशहूर नाटक "आज रंग है" का संगीत भी इन्हीं का है। गौरतलब है कि उद्भव को गोल्डन पेटल अवार्ड्स फ़ॉर बेस्ट म्यूजिक फिक्शन से भी नवाज़ा जा चुका है।


 नामचीन युवा कवि और लेखक देवेंद्र अहिरवार, जो एनएसडी एवं एम. पी. स्कूल ऑफ़ ड्रामा से उत्तीर्ण हैं और थिएटर संगीत का अपना एक बैंड चलाते हैं। इन्हें zee सिने अवार्ड से भी नवाजा गया है। 5 बजे अपनी प्रस्तुति दी। इसके पश्चात पुणे में अपना म्यूजिकल थिएटर चलाने वाले अजय कुमार जिन्होंने अपने नाटक बड़ा भांड तो बड़ा भांड के लिए खूब सुर्खियां बटोरीं, 5:30 दर्शकों के लिए एक मनमोहक संगीत प्रस्तुति दी। इस क्रम में अंतिम प्रस्तुति संजय उपाध्याय जी द्वारा दी गयी जिनके नाटक "विदेसिया" के 800 शोज पूरे हो चुके हैं। एनएसडी से पढ़ने के बाद संजय जी एम. पी. स्कूल ऑफ ड्रामा के निर्देशक भी रह चुके हैं।
इस शाम की मेजबानी हेमंत आचार्य जी ने की जो कि स्वयं एक मशहूर कवि, लेखक व मंच संचालक हैं। हेमंत जी सेव द चिल्ड्रन NGO के कम्युनिकेशन मैनेजर भी हैं।

इस संगीत संध्या को करीब 700 लोगों ने दुनिया के अलग-अलग भागों से लाइव अटेंड किया। दर्शकों ने भी कलाकारों से अपने प्रश्न पूछे व उनके अनुभव के बारे में जाना।  एक दर्शक के अनुसार यह बहुत अच्छी बात है कि भिन्न कारणों के चलते जो प्रोग्राम हम स्वयं ऑडिटोरियम जाकर नही देख पाते हैं, वह हमें ऑनलाइन देखने को मिला, वो भी बिना किसी लाइन में लगे।

Link of the event -

https://www.facebook.com/JairangamOfficial/videos/3036827586386003/

Post a comment

0 Comments