अपनी आवाज़ से करोड़ों दिलों पर राज करने वाली जया कुमारी जा रही है परदेस !

देखा गया
संदर्भ : साध्वी जया कुमारी का शीघ्र विवाह

महेश झालानी

पत्रकार ✍🏻

जयपुर



अपनी खूबसूरती तथा कोकिल जैसी आवाज से करोड़ो लोगो को दीवाना बनाने वाली युवा साध्वी जया कुमारी यदि कोरोना उत्पात नही मचाता तो आज आज वह शादी करके किसी देश मे हनीमून मना रही होती । अब इस खूबसूरत कमसिन हसीना की शादी कब होगी, कहा नही जा सकता है । ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि कोरोना लम्बे समय तक चलता रहा तो जयाकुमारी की शादी अब दीपावली के आसपास हो सकती है । पहले उसकी शादी पिछले माह मई में होने वाली थी । घर वालो ने शादी की अधिकांश तैयारी पूरी कर ली थी । लेकिन लॉक डाउन की वजह से विवाह आगे खिसकाना पड़ा।



अपनी सौंदर्यता तथा मनमोहक आवाज के लिए सुविख्यात जया किशोरी के सोशल मीडिया पर करोड़ो फालोवर है । जब वह कथा वाचन करती है या भजन गाती है तो पूरा पंडाल झूमने को विवश हो जाता है । भगवान ने ऐसा मधुर कंठ दिया है कि भजन गाते ही पंडाल में उपस्थित नर, नारी और युवक नाचने के लिए बावले हो जाते है ।

राजस्थान के सुजानगढ़ कस्बे में 13 जुलाई, 1995 को जन्मी जया कुमारी 6 वर्ष की उम्र से ही भजन गा रही है । फ़िल्म देखने के अलावा इसे खाना बनाने का भी बेहद शौक है । इसके अलावा यदा-कदा क्रिकेट भी देखती है । महेंद्र धोनी इसके प्रिय खिलाड़ी है तो अभिनेत्री के तौर पर उसे सोनम कपूर बेहद पसंद है । जया जब कभी फ्री होती है तो दाल-बाटी और चूरमा खुद बनाती है । 

जया कुमारी की गिनती आज टॉप सेलेब्रेटी में है । इसके पास कई महंगी कारे है । लेकिन इसको सबसे ज्यादा फॉर्च्यूनर पसंद है । सप्ताह भर के कार्यक्रम के यह दस लाख वसूलती है । सीजन के समय रेट दुगनी तक हो जाती है । बताया जाता है कि इसकी 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति है । उदयपुर के श्री नारायण सेवा संस्थान से इसका व्यापारिक सम्बन्ध भी बताया जाता है । 

केल्फोर्निया में एक बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखने वाले 28 वर्षीय युवक से जया विवाह सूत्र में बंधने जा रही है । एक कार्यक्रम के दौरान दोनों की मुलाकात हुई जो बाद में प्यार में तब्दील होती चली गई । पिछले दिनों दोनों को कई बार साथ देखा तो लोग समझ गए कि दाल में कुछ काला है ।

युवक का नाम और परिवार के बारे में जया के घर वालो ने अभी सारे पत्ते नही खोले है । जया के रिश्तेदारों के मुताबिक लड़के की 5.7 लंबाई है तथा रियल एस्टेट के अलावा रेस्टोरेंट बिजनेस से ताल्लुक है । मूलतः लड़के परिवार वाले भी राजस्थान के ही है । जया का परिवार फिलहाल कोलकाता में रहता है । शादी कहां होगी, यह ज्ञात नही हुआ है । इसके अलावा शादी के बाद जया भजन कार्यक्रमो में हिस्सा लेंगी या नही, ज्ञात नही हो सका है । एक इंटरव्यू में जया ने कहा था कि शादी के बाद खूब बच्चे पैदा करने की इच्छा है । वैसे कई फ़िल्म अभिनेताओं ने भी जया से विवाह की इच्छा जताई थी ।

Post a comment

0 Comments