NWR News- उत्तर पश्चिम रेलवे के वर्ष 2021 के कैलेंडर का ऑनलाइन विमोचन

देखा गया

माल यातायात बढाने के अन्य उपायों पर भी विस्तार से हुई चर्चा


मीडिया केसरी डिजिटल डेस्क ✍🏻


जयपुर-28 दिसंबर।  उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनन्द प्रकाश ने विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधकों के साथ वर्चुअल समीक्षा बैठक में

उत्तर पश्चिम रेलवे के वर्ष 2021 के कैलेंडर का ऑनलाइन विमोचन किया।

 मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी उत्तर पश्चिम रेलवे शशि किरण ने बताया कि समीक्षा बैठक में महाप्रबंधक ने विगत सप्ताह ही उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मण्डल पर मदार से राणा प्रताप नगर स्टेशन (उदयपुर सिटी) तक पहली बार इलेक्ट्रिक इंजन से मालगाड़ी के संचालन पर हर्ष व्यक्त किया एवं सभी अधिकारी,कर्मचारियों को बधाई दी। 


इसी के साथ महाप्रबंधक ने शेष विद्युतीकरण के कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के लिए निर्देशित भी किया। बैठक में महाप्रबन्धक ने पर्यावरण को संतुलित एवं संरक्षित रखने के क्रम में प्रथम बार उत्तर पश्चिम रेलवे के वर्ष 2021 के ई-कैलेण्डर का विमोचन भी किया। रेलवे पर इस वर्ष कैलेण्डर का प्रकाशन न कर सभी कर्मचारी, अधिकारियों को विभिन्न माध्यमों से ई-कैलेण्डर दिया जा रहा है, यह जहाँ एक ओर पर्यावरण अनुकूल है वहीं दूसरी ओर देखने में भी आसान होगा। इसे कहीं भी तुरन्त फोन, कम्प्यूटर पर देखा जा सकेगा। महाप्रबंधक ने सर्दियों के मौसम के दौरान रेलवे ट्रेक एवं रेल स्टाॅक की और अधिक गहन निरीक्षण, जाँच कर रेल संचालन को संरक्षित बनाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि सर्दियों में कोहरे के मौसम के दौरान ट्रेनों की समयपालनता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिये ताकि सभी संचालित ट्रेने समयानुसार गंतव्य तक पहुंचे। आनन्द प्रकाश ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर माल यातायात में वृद्धि करने के बारे में भी बात की, जिसमें उन्होंने बताया कि बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के माध्यम से अधिकाधिक माल लदान ग्राहकों को आकर्षित कर लोडिंग को बढ़ाया जाये। माल यातायात ग्राहकों की समस्याओं एवं सुझावों तुरन्त प्रभावी कार्यवाही की जाये एवं माल यातायात बढाने के अन्य उपायों पर भी विस्तार से बात की गई।




Post a comment

0 Comments