Pocket News ek click me jhalawar news today-7 वर्ष बाद मुनि सुधासागर का chandkheri में मंगल प्रवेश,सोशल मीडिया पर गोली चलने की झूठी अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

देखा गया

Jhalawar news today jhalawar latest news in hindi jhalawar corona news jhalawar me baadh ke haalat pirawa me pani ghusa Flood situation in Jhalawar aapno jhalawar आपणो झालावाड़ झालावाड़ समाचार muni sudhasagar ka chandkheri atishay kshetr me mangal pravesh Read latest Jhalawar news, Jhalawar ki taza khabar


चातुर्मास में मुनि पुंगव सुधासागर का चांदखेड़ी में हुआ मंगल प्रवेश

सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

कालीसिंध बांध के चार गेट खोले

615304 लोगों ने लगवाई दोनों डोज


झालावाड़ से संवाददाता हरिमोहन चोडॉवत ✍🏻

Media Kesari (मीडिया केसरी)


झालावाड़-25 जुलाई।  जिले के गंगधार थाना क्षेत्र में गत 19 जुलाई की शाम को हुए आगजनी व उपद्रव की घटना में सोशल मीडिया पर गोली चलाने की झूठी अफवाह फैलाने वाले मुख्य आरोपी को गंगधार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Goli chlne ki jhoothi afwah failane wala girftar muni sudhasagar maharaj ji chandkheri me mangal pravesh


   पुलिस उपाधीक्षक बृजमोहन मीणा ने बताया कि 19 जुलाई की शाम को सोशल मीडिया पर एक अपवाह भरे मैसेज को लेकर करीब डेढ़ सौ  से 200 लोग इकट्ठा होकर हंगामा कर रहे थे जिनके द्वारा दुकानों में पत्थरबाजी व आगजनी की जा रही थी। इस घटना को मौके पर मौजूद सूरज सिंह निवासी पिपलाई थाना गंगधार ने अपने व्हाट्सएप (Whatsapp) से स्वयं का एक वीडियो बनाकर विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप पर अपलोड किया जिसमें गोली चलाने की झूठी अफवाह फैलाई। सूरज सिंह द्वारा अपलोड भ्रामक वीडियो को देखकर लोगों ने वीडियो का बिना सत्यापन किए ही एक दूसरे को फॉरवर्ड करने लगे जिससे भीड़ अधिक उग्र होकर तोड़फोड़ व आगजनी करने लगी। 

यह भी पढ़ें-click here--झालावाड़ के पिड़ावा में बाढ़ जैसे हालात,जिला कलक्टर मीणा ने चँवली नदी पर बने डेम का लिया जायजा

इस संबंध में थाने पर आगजनी व पत्थरबाजी कर सरकारी संपत्ति नुकसान की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम द्वारा अनुसंधान किया जा रहा है। जिसके संदर्भ में आरोपी सूरज सिंह को मध्यप्रदेश के आलोट जिला रतलाम से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।


7 वर्ष बाद जैन संत मुनि पुंगव सुधा सागर चांदखेड़ी अतिशय क्षेत्र में

Media Kesari (मीडिया केसरी) ✍🏻


झालावाड़-25 जुलाई। प्रसिद्ध जैन संत मुनि पुंगव सुधा सागर महाराज आज चातुर्मास के लिए झालावाड़ जिले के चांदखेड़ी अतिशय क्षेत्र पहुंचे, जिनके स्वागत में सैकड़ों जैन धर्मावलंबियों का सैलाब उमड़ पड़ा और पूरे कस्बे को रंग बिरंगी रोशनी तथा स्वागत द्वारों से सजाया गया। आकर्षक बैंड बाजे के साथ मुनि संघ का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान श्रद्धालु महिलाएं व पुरुष जमकर झूमते नजर आए। 

Pocket News ek click me jhalawar today-सोशल मीडिया पर गोली चलने की झूठी अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार, Covid-19 वैक्सीन की दोनों डोज से इतने हुए लाभान्वित


  मुनि पुंगव सुधासागर महाराज जैन तीर्थ चांदखेड़ी अतिशय क्षेत्र में 7 वर्ष बाद लौटे हैं और पहली बार चातुर्मास करेंगे, ऐसे में चातुर्मास समयावधि में प्रतिदिन विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

चातुर्मास में जैन मुनि पुंगव सुधासागर महाराज का chandkheri में mangal pravesh


प्रसिद्ध जैन संत सुधा सागर महाराज इससे पूर्व 24 मार्च 2014 में भगवान आदिनाथ चांदखेड़ी अतिशय क्षेत्र में पधारे थे और अपनी साधना से मंदिर की गुफा से इतिहास में पहली बार जैन तीर्थंकरों की स्फटिक प्रतिमाएं निकाली थी और उन्हें दर्शनों के लिए भगवान आदिनाथ चांदखेड़ी अतिशय क्षेत्र मंदिर परिसर में रखी थी जिन्हें देखने के लिए करीब 15 लाख श्रद्धालु चांदखेड़ी पहुंचे थे, जिसके करीब 7 वर्ष बाद मुनि पुंगव सुधासागर महाराज का चांदखेड़ी में एक बार फिर मंगल प्रवेश हुआ है। ऐसे में जैन धर्मावलंबियों में इस बार भी विशेष उत्सुकता बनी हुई है।


हरिमोहन चोडॉवत--झालावाड़


Media kesari jhalawar headlines ek click me padhen


1- झालावाड़ जिला कलक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि झालावाड़ जिले में अब तक 615304 पहली व दुसरी कोविड-19 वैक्सीनेशन की डोज लगाई जा चुकी है। 


2- झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि पहली डोज से अब तक जिले के लगभग 506877 व्यक्ति लाभान्वित हो चुके है। 


3- झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि दुसरी डोज से भी लगभग 108427 व्यक्ति लाभान्वित हो चुके है।


4- झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीना ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कैम्प लगाकर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। 


5- झालावाड़ जिले का वैक्सीन  

              विवरण


क्र.सं. क्षेत्र         प्रथम डोज     द्वितीय डोज कुल डोज


1. बकानी         88543      17898 106441


2. झालरापाटन 144429     31081 175510


3. खानपुर         38715     9372 48087


4. डग         46332     7728 54060


5. मनोहरथाना-अकलेरा 73599     14143 87742


6. सुनेल-पिडावा 67857     12989 80846


7. झालावाड़ शहर 47402     15216 62618


कालीसिन्ध बांध में पानी की पर्याप्त आवक


Media Kesari jhalawar ki pramukh khabren



8- झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि पिड़ावा एवं कालीसिन्ध नदी के कैचमेन्ट एरिया में अच्छी बारिश होने के कारण कालीसिन्ध बांध में पानी की पर्याप्त आवक हो गई। 

9- झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि अचानक से बारिश आने के कारण 23 जुलाई को रात्रि 8 बजे कालीसिन्ध बांध के चार गेट खोलकर पानी की निकासी की गई। 


10- झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि झालावाड़ के ग्रमीण क्षेत्रों में बारिश के कारण काली सिंधु डेम से पानी छोड़न से पीपाजी देह रात्रि 10 बजे के करीब ही लबालब भर गया और वर्तमान में भी नदी में तेज बहाव बना हुआ है

Post a Comment

0 Comments