Prasar Bharati News Services ने Koo पर साझा किया समाचार- राष्ट्रपति कोविंद कू ऐप पर Ladakh के द्रास क्षेत्र के सैनिकों के साथ मनाएंगे दशहरा !

देखा गया

Media Kesari (मीडिया केसरी)

National 


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख और जम्मू की दो दिवसीय (14 और 15 अक्टूबर, 2021) आधिकारिक यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, "भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 14 और 15 अक्टूबर, 2021 को लद्दाख और जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे।"

President Ramnath Kovind,Dussehra,Dras region,Indian Army jawans,Ladakh,Jammu and Kashmir,Udhampur,National News,LG RK Mathur,Prasar Bharati News Services, President Ramnath Kovind Dussehra Dras region Indian Army jawans Ladakh Jammu and Kashmir Udhampur Sindhu Darshan Puja National News राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दशहरा द्रास क्षेत्र भारतीय सेना जवान मीडिया केसरी mediakesari


लेह की अपनी यात्रा के पहले दिन (14 अक्टूबर) राष्ट्रपति कोविंद लेह में सिंधु घाट पर सिंधु दर्शन पूजा (Sindhu darshan puja) करेंगे। सिंधु दर्शन महोत्सव हर साल केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में पूर्णिमा के दिन सिंधु नदी के किनारे मनाया जाता है। हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि उनके आगमन पर राष्ट्रपति लेह में हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर प्राप्त करेंगे।


 


 बाद में शाम को, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जम्मू और कश्मीर के उधमपुर में तैनात सेना के जवानों के साथ बातचीत करेंगे। अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति कोविंद लद्दाख के द्रास क्षेत्र में तैनात भारतीय सेना के जवानों के साथ दशहरा (यानी अपनी यात्रा के दूसरे दिन) मनाएंगे।


राष्ट्रपति अपनी यात्रा के दूसरे दिन (15 अक्टूबर) की शुरुआत श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर द्रास टाउन से छह किलोमीटर आगे स्थित द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण करके करेंगे। राष्ट्रपति कोविंद वहां के अधिकारियों और जवानों से भी बातचीत करेंगे.

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, "15 अक्टूबर, 2021 को राष्ट्रपति द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे और अधिकारियों और जवानों से बातचीत करेंगे।"

Post a Comment

0 Comments