Rajasthan Election 2023 - फुलेरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पर रिव्यू की मांग

देखा गया

टिकट जिताऊ व टिकाऊ को दिया जाना महत्वपूर्ण है - कैलाश शर्मा

Media Kesari

Jaipur

राजस्थान में सीट नंबर 44 फुलेरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट के दावेदार कैलाश शर्मा ने टिकट घोषणा उपरांत पुनर्विचार अर्थात रिव्यू की मांग की है।

इस बारे मे एक पत्र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को तथा उसकी प्रति राहुल गांधी, अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा, सुखजिंदर सिंह रंधावा, सह प्रभारी अमृता धवन को प्रेषित कर कहा है कि विगत बार (2018) के पराजित को टिकट देने की बजाय जीतने योग्य और कांग्रेस के लिए सतत समर्पित-निष्ठावान परिवार से टिकट दिया जाए, ताकि फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के सभी 25 हजार कांग्रेस विचारधारा वाले परिवारों का अपनापन और निर्णायक मतदाताओं का विश्वास मिल सके और कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीत सके।

Media Kesari  Jaipur  राजस्थान में सीट नंबर 44 फुलेरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट के दावेदार कैलाश शर्मा ने टिकट घोषणा उपरांत पुनर्विचार अर्थात रिव्यू की मांग की है।  इस बारे मे एक पत्र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को तथा उसकी प्रति राहुल गांधी, अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा, सुखजिंदर सिंह रंधावा, सह प्रभारी अमृता धवन को प्रेषित कर कहा है कि विगत बार (2018) के पराजित को टिकट देने की बजाय जीतने योग्य और कांग्रेस के लिए सतत समर्पित-निष्ठावान परिवार से टिकट दिया जाए, ताकि फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के सभी 25 हजार कांग्रेस विचारधारा वाले परिवारों

उल्लेखनीय है कि इस विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस विगत तीन दशक में केवल एक बार 1998 मे जीती है।

जिन बच्चों का जन्म 1999 या बाद में हुआ है, उन्होंने इस विधानसभा क्षेत्र में एक बार भी कांग्रेस की जीत नहीं देखी। वर्तमान शताब्दी में अब तक हुए चार चुनावों में कांग्रेस एक बार भी नहीं जीती। अब हालांकि अवसर है, लेकिन इसके लिए टिकट जिताऊ व टिकाऊ को दिया जाना महत्वपूर्ण है। जो मौका मिलने के बाद भी नहीं जीत सके, उन पर फिर से भरोसा करना उचित नहीं। 

कैलाश शर्मा ने स्पष्ट कहा कि कांग्रेस विरोध उनके खून में नहीं है, अतः वे कांग्रेस के पक्षधर रहेंगे। लेकिन जीतने योग्य दावेदार को टिकट मिले, इसके लिए प्रयास करना धर्म है।


कैलाश चंद शर्मा
फुलेरा विधानसभा क्षेत्र

Post a Comment

0 Comments