सहरिया महिलाएँ बोलीं-- लॉकडाउन में शराब बनी बैरन..!

देखा गया

सहरिया महिलाओं ने अवैध शराब की दुकानों के खिलाफ खोला मोर्चा




विशेष संवाददाता: हरीश शर्मा  ✍🏻



बारां-11 मई। जिले के समरानिया कस्बे के समीप ग्राम पंचायत खटका में  करीब 2 दर्जन सहरिया महिलाओं ने अवैध  शराब की दुकान को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।खटका पंचायत की सहरिया कॉलोनी की महिलाओं ने खटका गांव में चल रही अवैध शराब की दुकान के बाहर इकट्ठा होकर  नारेबाजी की।
सहरिया समाज की महिलाओं ने बताया कि शराब का ठेका समरानिया है किंतु गांव में भी छोटे शराब दुकानदार शराब बेच रहे है।लोक डाउन के चलते सहरिया  पुरुष दिन-रात शराब की दुकान के बाहर बैठे रहते हैं।दिन भर घर मे महिलाओं से शराब पीकर गाली-गलौच,मारपीट  करते रहते  है।महिलाओं ने गाँव मे स्थित छोटी शराब की दुकान को जबरन बन्द करवा दिया। साथ ही गाँव मे शराब बिक्री के खिलाफ़ महिलाओं ने नारेबाजी की।



देहात में शराब की दुकानों से बड़े लडाई-झगडे

खटका सहरिया कॉलोनी की महिलाओं ने बताया कि समरानिया शराब ठेका होने के बाबजूद गाँवो में अवैध रूप से दुकान खुलने से गाँव के सहरिया पुरुष दिनभर गाली-गलौच ,लडाई झगड़े करते रहते है जिससे गाँवो की सहरिया महिलाए काफी परेशान हैं।

महिलाओं ने इकट्ठा होकर सोशल डिस्टनसिंग की उड़ाई धज्जियां

जहाँ सरकार और प्रशासन सोशल डिस्टनसिंग की पालना को लेकर सख्त है वही दूसरी ओर खटका ग्राम पंचायत में इन महिलाओं ने करीब 2 घण्टे से अधिक दो दर्जन से अधिक महिलाएं एकत्रित होकर शराब की दुकान को बन्द करने को लेकर नारेबाजी की।

Post a comment

0 Comments