खाली पड़ी वन भूमि पर कब्ज़ा करने की मची होड़

देखा गया

लॉकडाउन के नियमों की उड़ी धज्जियाँ


विशेष संवाददाता: धर्मेंद्र गुप्ता

किशनगंज- 2 मई।  बारां जिले के किशनगंज उपखंड में वन विभाग की नाहरगढ़ रेंज के डिकोनिया गांव के समीप  वन भूमि पर कब्जा करने की होड़ मची हुई है।  आज शनिवार को गांव के सैकड़ों लोग वहां पहुंच पत्थर की ढेरियां लगा-लगा कर अतिक्रमण करने लग गए। गांव के लगभग 200 से 300  महिला पुरुषों को पुलिस एवं वन विभाग की टीम ने वहां से भगाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर गांव के गुर्जर एवं सहरिया  जाति के सैकड़ों लोग वन भूमि पर अतिक्रमण करने की नियत से  डिकोनिया नदी हनुमान मंदिर के पीछे पहुंच गए व पत्थर के ढेर लगाकर जगह पर कब्जा करने लगे। ग्रामीणों की  सूचना के बाद फॉरेस्टर महावीर सहरिया व वन कर्मी मौके पर पहुंचे व लोगों से समझाइश की।  ग्रामीणों की सूचना के बाद थाना प्रभारी मानसिंह हाड़ा पुलिस दल के साथ वहां पर  पहुंचे व  लोगों को खदेड़ा।


थाना प्रभारी हाड़ा ने सभी ग्रामीणों से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने,सोशल डिस्टेंस की पालना करने व घरों में ही रहने के निर्देश भी दिए। फॉरेस्टर महावीर सहरिया ने बताया कि शनिवार दोपहर ग्रामीणों ने उन्हें सूचना दी कि हनुमान मंदिर के पीछे वन भूमि पर कब्जा करने की नियत से बड़ी संख्या में ग्रामीण पत्थर की ढेर लगा रहे हैं। उन्होंने मौके पर पहुंच पुलिस की मदद से  सभी ग्रामीणों को वहां से हटा कर उच्च अधिकारी को अवगत करवा दिया है। खाली पड़ी वन भूमि पर क्लोजर का निर्माण करवाया जाएगा।

Post a comment

0 Comments