Baran (बारां) एसीबी की बड़ी कारवाई, 20 हज़ार की रिश्वत लेते वन विभाग रेंजर और उसके चालक को किया ट्रेप

देखा गया

ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़ने की एवज में माँगी थी रिश्वत



बारां/ कुंवरपाल


बारां- 16 सितंबर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने कार्यवाही करते हुए बुधवार को बारां वन विभाग के नाहरगढ़ में तैनात रेंजर और उसके चालक को 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। यह रिश्वत फरियादी से ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़ने के एवज में मांगी जा रही थी ।



बारां एसीबी सीआई ज्ञानचंद मीणा ने बताया कि बारां वन विभाग के नाहरगढ़ रेंज में तैनात रेंजर रवि कुमार नामा और उसके चालक राजेश को आज बारां एसीबी टीम ने 20 हजार की रिश्वत के साथ ट्रेप किया है ।



 दरअसल किशनगंज निवासी धर्मेंद्र और उसके साथी की 1 माह पूर्व रेंज में ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ ली गई थी, उन ट्रैक्टर ट्रॉलीओं को छोड़ने के एवज में रेंजर रवि कुमार नामा उनसे चालान के अतिरिक्त चालीस हजार रुपयों की मांग कर रहा था । जिसकी शिकायत  परिवादी द्वारा बारां एसीबी को दी गई । रेंजर के बुधवार को बारां में ही मौजूद होने पर एसीबी की टीम ने मामले का सत्यापन किया और ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया ।

  बारां बस स्टैंड पर फरियादी द्वारा रेंजर रवि के कहने पर उसके चालक राजेश को 20 हजार रुपए  दिए गए । चालक को पैसे देने के दौरान एसीबी की भनक लगने पर रेंजर वहां से भाग निकला । लेकिन एसीबी की टीम ने पीछा कर रेंजर रवि कुमार नामा को भी पकड़ लिया । फिलहाल चालक राजेश और रेंजर रवि को एसीबी टीम कार्यालय पर ले जाकर अग्रिम कार्यवाही कर रही है।

Post a comment

0 Comments