जयपुर स्थापना दिवस-- छोटी चौपड़ पर जलाए 1000 दीपक, केक काटा

देखा गया

ढूँढाड़ की भाषा, संस्कृति, धरोहर एवं स्वच्छता की ली शपथ




मीडिया केसरी वेब डेस्क ✍🏻




 जयपुर- राजधानी जयपुर के 293 वें स्थापना दिवस के मौके पर शहर में अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न संस्थाओं द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए गए। धरोहर बचाओ समिति की ओर से छोटी चौपड़ पर 1000 दीपक जलाकर दीपोत्सव के रूप में जयपुर का स्थापना दिवस मनाया गया। समिति के संरक्षक भारत शर्मा ने कहा कि जयपुर शहर विश्व स्तर पर अपनी विशिष्ट पहचान रखता है। यह शहर आज अपने इतिहास, स्थापत्य कला और खूबसूरती के लिए दुनिया के शीर्ष पर्यटन स्थलों में शुमार है। इसे दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत शहरों में भी शामिल किया जाता है। 



इस अवसर पर साहित्यकार आनंद शर्मा, बलवंत व्यायामशाला के संचालक सुमेर सिंह, सत्यनारायण पारीक कमल जैन पंसारी आदि मौजूद रहे।




इसी क्रम में ढूंढाड़ परिषद ने भी हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्टेच्यू सर्किल पर जयपुर का 293 वां स्थापना दिवस  मनाया जिसमे परिषद के अध्यक्ष विजयपाल कुमावत एवं ढूँढाड़ महिला परिषद की अध्यक्ष एवं पार्षद कपिला कुमावत ने जयपुर के 293 वे जन्म दिन पर केक काटा और सभी को मिठाई खिलाई। 


विजयपाल कुमावत ने परिषद के सभी सदस्यों को ढूँढाड़ की भाषा, संस्कृति, धरोहर एवं स्वच्छता की शपथ दिलाई। वरिष्ठ पार्षद महेंद्र ढलैत, राजेश कुमावत सहित ढूंढाड़ परिषद के उपाध्यक्ष त्रिलोक खंडेलवाल, महामंत्री गुंजन वशिष्ठ, शहर अध्यक्ष अशोक गायवाला, नंदपूरी व्यापार मंडल के अध्यक्ष नरेंद्र मारवाल, राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश मीणा सहित ढूँढाड़ के बुद्धिजीवी एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


  अपने विंटर वॉडरोब कलेक्शन में  शामिल करें - लाइटवेट व फ़ैशनेबल Women's Sweatshirts !

 

 अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई images पर click करें-


  





Post a comment

0 Comments