Jaipur News-खाद्य सुरक्षा के दल ने की कार्रवाई, 50 क्विन्टल मिलावटी मसाला किया सीज-Food Security Team Took Action, 50 quintals of adulterated spice seized

देखा गया

कालाबाजारी व मिलावट को रोकने के लिए चलाया जा रहा अभियान


Media Kesari ✍🏻

जयपुर-29 जून। कोरोना महामारी के समय में कालाबाजारी और मिलावट को रोकने के लिए मंगलवार को स्वास्थ विभाग के दल के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों नेे जयपुर में कई स्थानों पर सैम्पल लिए और कार्रवाई की।

खाद्य सुरक्षा आयुक्त डॉ. के.के. शर्मा (Dr K.K. Sharma. Commissioner Food and Safety)  के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा टीम ने वीकेआई (VKI) स्थित ओम मसाला पिसाई केन्द्र आकेड़ा डूंगर पर छापा मारा तो मिलावटी मसाले पाए गए। मौके से हल्दी पाउडर, मिर्च पाउडर और धनिया पाउडर का एक -एक नमूना लिया गया। मिलावट पाए जाने पर 4767 किलोग्राम पिसा मसाला सीज किया गया। कार्रवाई के दौरान धनिया के डंठल के 20 बैग भी सीज किए गए जिसमें 400 किग्रा डंठल भरे हुए थे।

Dr K.K. Sharma. Commissioner Food and Safety
Food Security Team Took Action, 50 quintals of adulterated spice seized


मेसर्स ओम मसाला पिसाई केन्द्र के मालिक उमेश सैनी ने यह सभी मसाले मेसर्स सोखिया ट्रेडिंग कम्पनी का होना बताया। इसके बाद ट्रेडिंग कम्पनी के मालिक राजेश कुमार संखिया को मौके पर बुलाकर नमूनीकरण की कार्रवाई की गई।  


खाद्य सुरक्षा के दल ने की कार्रवाई, 50 क्विन्टल मिलावटी मसाला किया सीज

टीम के सदस्यों ने इस मामले में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है। मिलावटी सामान पाए जाने पर संबंधित लोगों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।  खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिए जिले में यह अभियान चलाया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments