Jaipur-लंबे समय से पदोन्नति नहीं होने से रोष, अफसरों की उदासीनता के चलते लटका पदोन्नति का मामला

देखा गया

अधिशासी अधिकारी राजस्व अधिकारी एवं कर निर्धारको की पदोन्नति करने को लेकर लिखा पत्र

फरवरी में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल भी लिख चुके पदोन्नति करने के लिए

 

Media Kesari (मीडिया केसरी)


11 अगस्त,2021

जयपुर। राजस्थान नगरपालिका सेवा परिषद के अध्यक्ष धर्मपाल जाट ने अधिशासी अधिकारी, राजस्व अधिकारी एवं कर निर्धारको की लंबे समय से पदोन्नती नहीं करने को लेकर निदेशक एवं विशिष्ट सचिव निदेशालय स्थानीय निकाय विभाग जयपुर को प्रशासन शहरों के संग अभियान से पहले पदोन्नति करने हेतु पत्र लिखा है। 

         उन्होंने पत्र में लिखा है कि विभागीय स्तर पर राजस्थान नगर पालिका प्रशासनिक सेवा के अधिशासी अधिकारी, राजस्व अधिकारी एवं कर निर्धारको की पदोन्नती काफी लंबे समय से लम्बित चल रही है। जबकि इस बााबत कई बार विभागीय पदोन्नती समिति की बैठक भी आहुत की जा चुकी है। एवं बिना किन्ही न्यायोचित कारणो के वर्तमान में अभी तक भी पदोन्नती पदो पर विभाग द्वारा पदोन्नती नही की गयी है, जिससे उक्त पदो पर पदोन्नत होने वाले अधिकारियों के मनोबल में गिरावट आयी है एवं साथ ही राजस्थान नगरपालिका प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों में व्यापक रोष भी व्यापत है। 

udh minister shanti dhariwalअधिशासी अधिकारी राजस्व अधिकारी एवं कर निर्धारको की पदोन्नति करने को लेकर लिखा पत्र  फरवरी में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल भी लिख चुके पदोन्नति करने के लिए
Fury due to lack of promotion for a long time, the matter of promotion hanging due to the apathy of the officers


2 अक्टूम्बर 2021 से प्रारम्भ प्रशासन शहरों के सगं अभियान वर्तमान में बहुत ही महत्वपूर्ण अभियान है। उक्त अधिकारियों की पदोन्नती उपरान्त इनका मनोबल बढेगा एवं उक्त अधिकारी पूर्ण क्षमता एवं मनोयोग से कार्य करेगे। इसलिए प्रशासन शहरों के संग अभियान से पहले अधिशासी अधिकारी, राजस्व अधिकारी एवं कर निर्धारको हेतु जल्द ही विभागीय पदोन्नती समिति की बैठक आयोजित कर नियमानुसार पदोन्नत पदो को शीघ्र ही भरा जावे ताकि उक्त पदों का लाभ इन्हें मिल सके।


फरवरी में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल भी लिख चुके पदोन्नति करने के लिए

गौरतलब हैं कि इन अधिकारियों की 3 साल से डीपीसी नहीं होने से इन्हें काफी नुकसान हुआ है। वही फरवरी में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भी डीएलबी अफसरों को प्रदेश में सभी नगर निगम व नगर परिषद में लगे राजस्व अधिकारी , कर निर्धारक की डीपीसी कर पदोन्नत करने के लिए लिखा था , वही इसके बाद फिर से जून माह में मंत्री धारीवाल ने मौखिक आदेश देते हुए एक सप्ताह में पदोन्नत करने के आदेश दिए थे, लेकिन अफसरों की उदासीनता के चलते मंत्री के आदेश भी हवाहवाई हो गए व इनकी आज तक पदोन्नति नहीं हो सकी है। इसको लेकर इनमें काफी रोष है।

Post a Comment

0 Comments