PHQ Jaipur News- SDRF का अभियान जारी, बाड़मेर में दो तस्कर गिरफ्तार,फरार दुष्कर्म आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

देखा गया

रविवार को तीन जिलों में 161 जीवित व 1 मृत व्यक्ति का किया रेस्क्यू


Media Kesari (मीडिया केसरी)

जयपुर

09 अगस्त,2021


26 ग्राम एमडी ड्रग व 15 ग्राम स्मैक ले जाते दो तस्कर गिरफ्तार

बिक्री रकम 32 हजार व बिना नम्बरी बाईक जब्त


बाड़मेर-बाडमेर पुलिस की नशे के सौदागरो के खिलाफ लगातार कार्यवाही जारी है। सेड़वा थाना पुलिस ने रविवार को बिना नम्बरी बाईक पर अवैध मादक पदार्थ ले जाते दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 15 ग्राम अवैैध स्मैक, 26 ग्राम एमडी ड्रग व बिक्री रकम 32220 रूपये सहित परिवहन मे प्रयुक्त बाईक जब्त की गई।

PHQ Jaipur News- SDRF का अभियान जारी, बाड़मेर में दो तस्कर गिरफ्तार,फरार दुष्कर्म आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार


एसपी आनन्द शर्मा ने बताया कि एएसपी नरपत सिंह व सीओ चौहटन नारायण सिंह राजपुत के सुपरविजन मे रविवार को थानाधिकारी सेड़वा जेठा राम मय जाब्ता द्वारा नाकाबन्दी के दौरान सरहद आलीसरो की बस्ती मे एक बिना नम्बरी बाईक सवारों को रोक नाम पता पूछा तो चालक ने भजन लाल पुत्र हरदास राम विश्नोई (31) व ओम प्रकाश पुत्र करना राम बिश्नोई (32) नेङीनाडी थाना धोरीमन्ना बताया।

     दोनों की तलाशी में अलग-अलग कुल 15 ग्राम स्मैक व 26 ग्राम स्मैक के साथ बिक्री रकम 32200 रुपये, इलेक्ट्रोनिक छोटा कांटा, स्मैक पीने हेतु उपयोग मे लिए हुए 20-20 के दो नोट, पन्नी व लाईटर मिले। जिन्हें जब्त कर आरोपियों के विरुद्ध थाना सेड़वा में प्रकरण दर्ज किया जाकर अनुसंधान थानाधिकारी बाखासर निम्ब सिह द्वारा किया जा रहा है। 



     एसडीआरएफ का अभियान जारी

      Media Kesari (मीडिया केसरी)


जयपुर 09अगस्त। एसडीआरएफ के कमांडेंट पंकज चौधरी ने बताया कि एसडीआरएफ की विभिन्न टीमों द्वारा राज्य के बाढ़ प्रभावित धौलपुर, करौली, बारां जिलों में रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार चलाया जा रहा है। रविवार को 161 जीवित व्यक्तियों तथा 01 मृत व्यक्ति का बडा रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया था। रविवार को एसडीआरएफ की रेस्क्यू रिपोर्ट निम्नानुसार हैः-

- जी कम्पनी बीकानेर की जिला धौलपुर में तैनात रेस्क्यू टीम द्वारा पुलिस थाना राजाखेडा के अन्तर्गत चम्बल नदी बाढ़ प्रभावित गांवों हेतसिंहपुरा से 27, डगरा से 4 तथा गढीजाफरी से 34 कुल 65 ग्रामीणों को जीवित बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया तथा एक व्यक्ति के शव को चम्बल नदी से बाहर निकालकर स्थानीय प्रशासन को सुपुर्द किया। इसके अलावा बाढग्रस्त गांवों में भोजन सामग्री एवं मेडिकल टीमों को भी नदी पार करवाकर पहुँचाया।


-- सी कम्पनी भरतपुर की जिला धौलपुर में तैनात रेस्क्यू टीम द्वारा पुलिस थाना दिहोली के अन्तर्गत चम्बल नदी बाढ़ प्रभावित गांव महन्दपुरा से कुल 50 ग्रामीणों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुॅचाया तथा बाढग्रस्त गांवों में भोजन सामग्री एवं मेडिकल टीमों को भी नदी पार करवाकर पहुँचाया। 


-- सी कम्पनी भरतपुर की जिला धौलपुर में तैनात रेस्क्यू टीम द्वारा पुलिस चौकी अण्डवा पुरैनी के अन्तर्गत चम्बल नदी बाढ प्रभावित गांवों गरिकापुरा, चाडियापुरा, बेहड का पुरा, बीच का पुरा, पक्कापुरा से कुल 46 ग्रामीणों को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया तथा बाढग्रस्त गांवों में भोजन सामग्री एवं मेडिकल टीमों को भी नदी पार करवाकर पहुँचाया।

PHQ Jaipur News- SDRF campaign continues, two smugglers arrested in Barmer, absconding rape accused arrested from Delhi


-- सी कम्पनी भरतपुर की कम्पनी मुख्यालय तथा जिला करौली में तैनात रेस्क्यू टीमों द्वारा संयुक्त रेस्क्यू ऑपरेशन से पुलिस थाना बाला घाट करौली के अन्तर्गत भोपर गांव के समीप गंभीर नदी में बहे 45 वर्षीय व्यक्ति के शव को नदी से बरामद कर स्थानीय प्रशासन को सुपुर्द किया गया। 


-- बटालियन मुख्यालय गाडोता जयपुर की जिला बारां में तैनात रेस्क्यू टीम द्वारा पुलिस थाना भंवरगढ़ के अन्तर्गत कुल नदी की रपट से एक व्यक्ति के बहने की सूचना पर दिनभर सर्च ऑपरेशन चलाया गया।


मकान मालिक की नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म कर फरार हुआ आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार


 पुलिस में शिकायत करने पर दे रहा था धमकी


Media Kesari (मीडिया केसरी)


अलवर 09 अगस्त। मकान मालिक की नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म कर फरार हुए आरोपित को डीएसटी टीम ने साईक्लोन सैल की सहायता से दिल्ली से दबोच लिया। फरार होने के बाद आरोपित पीड़िता ओर उसके परिजनों को पुलिस को बताने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था।

     एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि गिरफ़्तार करण जाटव पुत्र देव राज जाटव (22) धोलीदूब थाना सदर जिला अलवर का रहने वाला है। 4 दिन पहले 5 अगस्त को पीड़ित नाबालिग के परिजनों ने एक रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि 30 जुलाई को आरोपित करन जाटव ने मकान खाली करने के लिए सामान पैक कराने में सहायता कराने के बहाने कमरे में नाबालिग बेटी को बुलाया ओर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। मकान खाली करने के बाद उन्हें बार बार धमकी दे रहा है कि पुलिस में शिकायत की तो जिन्दगी तबाह कर दूगां। इस पर मुकदमा दर्ज कर एएसपी श्रीमन लाल मीना एवं सीओ ग्रामीण अमित सिंह के निर्देशन एवं थानाधिकारी अरावली विहार जहीर अब्बास के नेतृत्व में साईक्लोन सैल सहित डीएसटी व थाना अरावली की टीम गठित की गई।

PHQ Jaipur News- SDRF campaign continues, two smugglers arrested in Barmer, absconding rape accused arrested from Delhi


      आरोपी पुलिस को चकमा देने के लिऐ बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था। जिसने सबसे पहले अलवर से किराये का मकान बदल कर अलवर में ही दूसरी जगह मकान किराये पर ले लिया। लेकिन पुलिस के वहां पंहुचने की भनक लगते ही अपनी रिश्तेदारी में दिल्ली जाकर रहने लग गया। गठित टीम ने सूचना तंत्र से सूचनाऐं एकत्रित कर व साईक्लोन सैल से सहायता ली गई तो पाया कि आरोपी करण दिल्ली रहने लग गया। जिस पर टीम ने आरोपी को दिल्ली से दबोच लिया।

Post a Comment

0 Comments