Corporate professional turned author Kapil Arya's 'Arthamedha' talks about the philosophies that the rich follow to accumulate wealth..अमीर लोग इस तरह करते हैं धन संचय..आपके पास भी नहीं है धन, तो आ जाएगा !

देखा गया

BOOK REVIEW


Media Kesari (मीडिया केसरी)

नई दिल्ली

01 सितंबर,2021


कपिल आर्य (Kapil Arya), एक उद्यमी और एक पूर्व कॉर्पोरेट पेशेवर से लेखक बने। अपनी नई परियोजना के बारे में दुनिया के साथ साझा करने के लिए उत्साहित हैं, जो उनके शब्दों और शोध की शक्ति के माध्यम से तैयार की गई एक अनूठी साहित्यिक कृति है। उनकी पहली पुस्तक "अर्थमेधा" जो हाल ही में बाजार में आई है, विशेष रूप से व्यक्तिगत वित्त, व्यवसाय, अर्थशास्त्र और निवेश के दृष्टिकोण से सेल्फ हेल्प कैटेगरी में अपनी तरह की एक उत्कृष्ट कृति है। 

    इसकी टैगलाइन - "अमीर लोग धन के किन सिद्धांतों का पालन करते हैं, जिन्हे गरीब और मध्यम वर्गीय लोग नहीं जानते!" असाधारण साहित्यिक कृति का संक्षेप में वर्णन करता है।

This book is talking about the philosophies that the rich follow to accumulate wealth. He claims that this book is a result of 10 years of meticulous research. Thought Habitat had the opportunity to understand the interests of Kapil Arya in finance and his decade-old research. Following is the discussion with Kapil Arya.


 अर्थमेधा जो माइलस्टोन पब्लिशर्स एंड डिस्ट्रीब्यूटर्स द्वारा प्रकाशित की गई है और अभी के लिए केवल हिंदी भाषा संस्करण में उपलब्ध होगी। 

buy online at amazon

आप  जीवन के लिए उपयोगी इस पुस्तक को amazon से ऑनलाइन भी ख़रीद सकते हैं... order करने के लिए click करें-- 

 Arthamedha book on Amazon


कपिल द्वारा यह पुस्तक सबसे आम और महत्वपूर्ण धन के विषय पर लिखी गई है तथा उन लोगों पर दस साल के शोध का परिणाम है, जिनके पास “रैग्स टू रिचेस” की सही कहानियां हैं और जो धन निर्माण और प्रबंधन के सिद्धांतों के सही प्रतीक हैं। पुस्तक में सूचीबद्ध धन निर्माण के सिद्धांत उन लोगों के लिए मूल्यवान हैं जो बेरोजगार हैं या जिनके पास पर्याप्त आय का एक स्थिर स्रोत नहीं है । 

     कपिल का मानना है कि किताब में बताए गए रोडमैप का पालन करने से उनके पास धन की प्रचुरता आ जाएगी। अर्थमेधा में धन प्रबंधन के सिद्धांत भी शामिल हैं जो उन लोगों के लिए सहायक होंगे जो काफी अच्छी कमाई करते तो हैं लेकिन अपने कमाए हुए धन को तेजी से बढ़ा नहीं पाते। पुस्तक में सूचीबद्ध सिद्धांतों का पालन करने से उन्हें अपने कमाए हुए धन को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इसके अतिरिक्त, पुस्तक में धन और धन के लालच के कारण उत्पन्न होने वाले बढ़ते अपराधों और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए मनोवैज्ञानिक और व्यावहारिक समाधान भी प्रस्तुत किया गया है।

 पुस्तक के विमोचन के बारे में उत्साहपूर्वक साझा करते हुए, कपिल आर्य कहते हैं, “एक कॉर्पोरेट और उद्यमी पृष्ठभूमि से आने के कारण, यह पुस्तक एक सपने के सच होने जैसा लगता है। यह 10 साल की कड़ी मेहनत, लगन और धैर्य का नतीजा है। मैं आर्थिक क्षेत्र में सफल हुए लोगो के द्वारा अमीर और सफल बनने के लिए प्रयोग किए गए धन निर्माण निर्माण और प्रबंधन के सिद्धांतो को चुनना चाहता था और उनका विश्लेषण करना चाहता था ताकि एक तथ्यात्मक अध्ययन के साथ आ सकूं जिसे मैंने दुनिया के साथ साझा करने के लिए अपनी पुस्तक में लिखा है। अर्थमेधा धन और व्यक्तिगत वित्त पर विशेष ध्यान देने के साथ अपनी तरह की एक अनूठी सेल्फ हेल्प पुस्तक है। मैं पक्के तौर पर इतना ही कह सकता हूं कि मेरी पुस्तक में वर्णित धन निर्माण और प्रबंधन के सिद्धांतों का पालन करने पर, यदि आपके पास धन नहीं है तो ढेर सारा धन तेजी से आ जाएगा और अगर भगवान की कृपा से आपके पास धन है तो आपका धन तेजी से बढ़ जाएगा।  ऐसा लगता है जैसे जीवन में एक मील का पत्थर हासिल कर लिया हो और मैं इस उम्मीद के साथ आनंद, रोमांच और घबराहट की मिश्रित भावनाओं का अनुभव कर रहा हूं कि मेरी पुस्तक को पाठकों द्वारा खूब पढ़ा और सराहा जाएगा। “ 

अर्थमेधा किताब को  इसकी official website के जरिए भी खरीदा जा सकता है।  

http://arthamedha.com


लेखक, कपिल आर्य एक असाधारण लेखक होने के अलावा मनुर्भव वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और चेयरमैन भी हैं। इसके पहले वे डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर रह चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments