Latest Jaipur News- ज़रूरतमंद स्कूली बच्चों को वितरित किए पदवेश

देखा गया

Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)

जयपुर। ह्यूमन लाईफ फाउण्डेशन ( Human Life Foundation) द्वारा प्रताप नगर क्षेत्र में संचालित 2 अलग-अलग शिक्षा केंद्रों में निःशुल्क अध्ययन करने वाले 70 ज़रूरतमंद बच्चों को गुरुवार को मानव मिलन संस्था (Manav Milan Sanstha) के सहयोग से स्कूली पदवेश (जूते)वितरित किए गए।

जयपुर। ह्यूमन लाईफ फाउण्डेशन ( Human Life Foundation) द्वारा प्रताप नगर क्षेत्र में संचालित 2 अलग-अलग शिक्षा केंद्रों में निःशुल्क अध्ययन करने वाले 70 ज़रूरतमंद बच्चों को गुरुवार को मानव मिलन संस्था (Manav Milan Sanstha) के सहयोग से स्कूली पदवेश (जूते)वितरित किए गए।


ह्यूमन लाईफ फाउण्डेशन के संस्थापक हेमराज चतुर्वेदी ने बताया कि दोनों शिक्षा केंद्रों में अलग अलग कार्यक्रम आयोजित किये गये जिनमें मुख्यअतिथि   मानव मिलन संस्थान की महिला विंग की अध्यक्ष संगीता लोढ़ा, महामंत्री अनिता सिंघवी एवं मधु डागा उपस्थित रहीं। इस अवसर पर मधु डागा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कि गंदी बस्तियों में स्वच्छता सबसे बड़ा मुद्दा रहा है। सभी झुग्गीवासियों को नित्य स्नान करना चाहिए और घर तथा परिवेश में स्वच्छता बनाये रखने से बीमारियां नहीं फैलती। हेमराज चतुर्वेदी ने सभी को फाउन्डेशन


के सेवाकार्यों के बारे  में अवगत कराते हुए 6य कि ह्यूमन लाईफ मुख्यरूप से गरीब बच्चों को आधारभूत शिक्षा एवं सेहत के लिए कार्य करती है। शिक्षा से बच्चों में विभिन्न विषयों की समझ निखरती है और जागरूकता आती है। बिना शिक्षा के वंचित वर्ग का कल्याण नहीं होगा। जब तक सभी को शिक्षा सुलभ नहीं होगी तब तक देश पूर्ण रूप से मजबूत नहीं होगा।

Post a Comment

0 Comments