Rajasthan Election 2023 - साल्ट सिटी सांभर के कैलाश शर्मा ने मांगी फुलेरा से कांग्रेस की टिकट

देखा गया

PARTY TICKET DISTRIBUTION assembly  ticket Congress candidates list 2023


 भाजपा के पारंपरिक वोटों मे बड़ी सेंध व फ्लोटिंग वोटों मे बड़ा शेयर करेंगे कैप्चर - कैलाश शर्मा


Media Kesari

Jaipur (Rajasthan

साल्ट, टूरिज्म एंड हिस्टरीकल सिटी "सांभर" से वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रमुख कांग्रेस नेता कैलाश शर्मा ने फुलेरा विधानसभा चुनाव लड़ने के क्रम में कांग्रेस टिकट के लिए जयपुर से आए आब्जर्वर ओंकार मल लांबाप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिव पी. प्रजापति के समक्ष अपना बायोडाटा प्रस्तुत किया है। उल्लेखनीय है इसके पूर्व 1980 के विधानसभा चुनाव में सांभर के ही पंडित दीनदयाल शर्मा, एडवोकेट ने फुलेरा से कांग्रेस टिकट के लिए प्रयास किया था। तब वह टिकट जनता पार्टी से कांग्रेस मे आए डा. हरिसिंह को मिल गया था।

Media Kesari  Jaipur (Rajasthan  साल्ट, टूरिज्म एंड हिस्टरीकल सिटी "सांभर" से वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रमुख कांग्रेस नेता कैलाश शर्मा ने फुलेरा विधानसभा चुनाव लड़ने के क्रम में कांग्रेस टिकट के लिए जयपुर से आए आब्जर्वर ओंकार मल लांबा व प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिव पी. प्रजापति के समक्ष अपना बायोडाटा प्रस्तुत किया है। उल्लेखनीय है इसके पूर्व 1980 के विधानसभा चुनाव में सांभर के ही पंडित दीनदयाल शर्मा, एडवोकेट ने फुलेरा से कांग्रेस टिकट के लिए प्रयास किया था। तब वह टिकट जनता पार्टी से कांग्रेस मे आए डा. हरिसिंह को मिल गया था।


कैलाश शर्मा कहते हैं कि कांग्रेस आलाकमान तथा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का लक्ष्य है जिताऊ उम्मीदवार को टिकट दिया जाए। फुलेरा से विगत छह मे से पांच चुनावों में कांग्रेस हारी है, अतः यह सीट कांग्रेस जीते यह पहली मंशा है। 

कैलाश शर्मा के अनुसार जीत के लिए तीन बातें महत्वपूर्ण होती हैं--

1-  पहली जन-स्वीकार्यता अर्थात कांग्रेस साथियों व अन्य मतदाताओं के बीच विश्वास


2-  दूसरी चुनाव जीतने की ललक और तदनुसार एक्शन प्लान व उसका बेहतर टीम वर्क के जरिये कार्यान्वयन


3-  तीसरे एक विजन और सोच जो मतदाताओं के बीच विश्वास पैदा कर सके।


कैलाश शर्मा कहते हैं फुलेरा विधानसभा क्षेत्र का वोट-समीकरण दिलचस्प है। 

इस समय करीब 2.58 लाख मतदाता हैं, जिनमें करीब 80,000 भाजपा विचारधारा के हैं, 90,000 कांग्रेस विचारधारा के हैं और शेष 88,000 फ्लोटिंग अर्थात हवा और प्रत्याशी देखकर फैसला करने वाले हैं। 

विगत विधानसभा चुनाव में 2.39 लाख मतदाता थे, मतदान 75% के करीब हुआ था। इस बार कांग्रेस किसी अन्य को टिकट देती है, तो मतदान प्रतिशत कितना रहता है यह प्रत्याशी पर निर्भर करता है, लेकिन कांग्रेस मुझे टिकट देती है तो बूथ के माडल माइक्रोमैनेजमेंट के जरिये मतदान 85-87% के करीब करवाया जाएगा। इस तरह सामान्य की तुलना में 28-30 हजार वोटों की पोलिंग अतिरिक्त होगी। कांग्रेस के पारंपरिक वोटों मे शत प्रतिशत मिलेगा, साथ ही फ्लोटिंग वोट अधिकतम लेने की कोशिश रहेगी।  इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण रहेगा भाजपा के पारंपरिक वोटों में सेंध, जो न केवल असीमित होगी बल्कि जीत के अंतर को व्यापक करेगी। 

कैलाश शर्मा यह स्वीकार करते हैं कि उन्हें टिकट दिए जाने की स्थिति में बागी प्रत्याशी भी मैदान में आ सकते हैं, लेकिन निष्ठावान कांग्रेस जन व प्रबुद्ध मतदाता बागियों के प्रति हमदर्दी नहीं रखता, बल्कि बागियों के मैदान में होने से कांग्रेस को तकनीकी फायदा रहेगा।

कैलाश शर्मा ने यह भी स्पष्ट किया है कि टिकट न मिलने की स्थिति में वे कांग्रेस के लिए समर्पित हैं और रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments