जीवन को सच्चे अर्थों में जीने की प्रेरणा देती है यह अद्भुत फिल्म - गलतापीठाधीश्वर अवधेशाचार्य महाराज

देखा गया

#HindiDiwas2023 #HindiDay2023 #हिंदी_दिवस

डा मीरा पाटोदिया  पर बनी फिल्म अमर प्रेम की अमर कहानी का हुआ प्रथम प्रदर्शन 

Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)


जयपुर (राजस्थान)- गलतापीठाधीश्वर अवधेशाचार्य महाराज ने गुरुवार को साइंस पार्क ऑडिटोरियम में हिंदी दिवस (Hindi Diwas2023) के अवसर पर फिल्म अमर प्रेम की अमर कहानी (immortal story of immortal love) के प्रथम प्रदर्शन का उदघाटन किया। 

 फिल्म अमर प्रेम की अमर कहानी (amar prem ki amar kahani) हिन्दी लेखिका और लब्ध प्रतिष्ठित महिला चिकित्सक डा मीरा पाटोदिया ( Dr Meera Patodia) के जीवन के विभिन्न आयामों को दिग्दर्शित करती है ।  

Media KesariJaipur (Rajasthan) जयपुर (राजस्थान)- गलतापीठाधीश्वर अवधेशाचार्य महाराज ने गुरुवार को साइंस पार्क ऑडिटोरियम में हिंदी दिवस (Hindi Diwas2023) के अवसर पर फिल्म अमर प्रेम की अमर कहानी के प्रथम प्रदर्शन का उदघाटन किया।  यह फिल्म हिन्दी लेखिका और लब्ध प्रतिष्ठित महिला चिकित्सक डा मीरा पाटोदिया के जीवन के विभिन्न आयामों को दिग्दर्शित करती है ।

इस फिल्म को देखने के लिए गुरुवार को भीड़ उमड़ पड़ी।  फिल्म के साथ ही,  डॉक्टर मीरा  पाटोदिया का एक मंत्र और सामाजिक,  धार्मिक पुस्तकों का निःशुल्क वितरण किया  गया।  इसके साथ ही सभी आगंतुकों को प्रसाद वितरण किया गया।

इस फिल्म को पूरा देखने के बाद अवधेशाचार्य महाराज ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस फिल्म से हमें जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है और एक नया रास्ता मिलता है कि हम अपने जीवन का  एक-एक क्षण आनंद से बिताएं। जीवन को सच्चे अर्थों में जीने की प्रेरणा मिलती है और समाज की सेवा करना तथा बच्चों में अच्छे संस्कार डालने का कार्य आचार्य सत्यनारायण पाटोदिया ने अपने हाथ में लिया है। 

इस फिल्म को पूरा देखने के बाद अवधेशाचार्य महाराज ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस फिल्म से हमें जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है और एक नया रास्ता मिलता है कि हम अपने जीवन का  एक-एक क्षण आनंद से बिताएं। जीवन को सच्चे अर्थों में जीने की प्रेरणा मिलती है और समाज की सेवा करना तथा बच्चों में अच्छे संस्कार डालने का कार्य आचार्य सत्यनारायण पाटोदिया ने अपने हाथ में लिया है।   अवधेशाचार्य महाराज ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि इस फिल्म का अधिक से अधिक प्रदर्शन होना चाहिए जिससे कि लोगों का वैवाहिक जीवन सुखी हो

अवधेशाचार्य महाराज ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि इस फिल्म का अधिक से अधिक प्रदर्शन होना चाहिए जिससे कि लोगों का वैवाहिक जीवन सुखी हो, आनन्द से भरपूर हो और तलाक की संख्या में कमी आए। 

सभी आगंतुक दर्शकों ने फिल्म पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं एवं उक्त फिल्म के वृहद स्तर पर प्रदर्शन की भी मांग रखी।

आचार्य सत्यनारायण पाटोदिया ने दर्शकों द्वारा फिल्म को बेहद पसंद किए जाने पर उनका आभार प्रकट किया। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म निर्माण में सहयोग के लिए अनमोल व उनकी टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया।

 इस अवसर पर डॉ अमित पाटोदिया, डॉ भरत पाटोदिया सहित समस्त पाटोदिया परिवार उपस्थित रहा।

 

Post a Comment

0 Comments