एयू जयपुर मैराथन ( AU Jaipur Marathon 2024) का रूट मैप जारी, 4 फरवरी को जेएलएन मार्ग पर रनर्स दिखाएंगे जोश और जज्बा

देखा गया

100 से ज्यादा संस्थाएं और 200 से अधिक स्कूल-कॉलेज लेंगे हिस्सा

भजन सम्राट अनूप जलोटा सहित कई सेलेब्रिटी भी होंगे शामिल

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिखाएंगे मैराथन को हरी झंडी


Media kesari

Jaipur 

जयपुर: वर्ल्ड ट्रेड पार्क ( World Trade Park Jaipur) और संस्कृति युवा संस्था ( Sanskriti Yuva Sanstha) द्वारा एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ( AU Small Finance Bank) lके सहयोग से 4 फरवरी को जयपुर में आयोजित होने वाली 15वीं एयू जयपुर मैराथन (AU Jaipur Marathon 2024) हर बार की तरह इस बार ​भी जेएलएन मार्ग से होकर निकलेगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ( CM Bhajan Lal Sharma) मैराथन को फ्लैग ऑफ करेंगे। 

मीडिया केसरी जयपुर: वर्ल्ड ट्रेड पार्क ( World Trade Park Jaipur) और संस्कृति युवा संस्था ( Sanskriti Yuva Sanstha) द्वारा एयू स् मॉल फाइनेंस बैंक ( AU Small Finance Bank) lके सहयोग से 4 फरवरी को जयपुर में आयोजित होने वाली 15वीं एयू जयपुर मैराथन (AU Jaipur Marathon 2024) हर बार की तरह इस बार ​भी जेएलएन मार्ग से होकर निकलेगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ( CM Bhajan Lal Sharma) मैराथन को फ्लैग ऑफ करेंगे।


एक प्रेस वार्ता में वर्ल्ड ट्रेड पार्क ( World Trade Park Jaipur)के चेयरमैन अनूप बरतरिया(Anoop Bartaria) और आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि इस बार 100 से ज्यादा संस्थाएं और 200 से अधिक स्कूल-कॉलेज एयू जयपुर मैराथन का हिस्सा बनने जा रहे हैं। मैराथन रामनिवास बाग के साउथ गेट से होकर मालवीय नगर पुलिया, अपेक्स सर्किल से यू टर्न लेकर जवाहर सर्किल और बजाज नगर होते हुए वापिस जेएलएन मार्ग पहुंचेगी। इस दौरान मैराथन का बिब भी लॉन्च किया गया। इस बार मैराथन में 10 लाख रुपए की प्राइस मनी भी रखी गयी है। एयू जयपुर मैराथन में कई सरकारी अधिकारी भी दौड़ लगाएंगे।

Media Kesar मीडिया से बात करते हुए एयू स्माॅल फ़ाइनेंस बैंक के फाउंडर, एमडी एवं सीईओ संजय अग्रवाल ने बताया कि एयू जयपुर मैराथन सिर्फ़ एक दौड़ ही नहीं है बल्कि एक जज़्बा है। खुद के प्रति ध्यान है या यूं कहें कि एक तरह का मनन है जो हमें ज़िन्दगी की दौड़ में बने रहने के लिए ऊर्जा व गति देता है। उन्होंने कहा कि मैं चाहूंगा एयू जयपुर मैराथन के 15वें संस्करण में विश्व के कोने-कोने से लोग जोश व उत्साह के साथ भाग लें और सेहतमंद रहने का संकल्प लें।

Route map of AU Jaipur Marathon 2024 released, runners will show enthusiasm and passion on JLN route on 4th February


मीडिया से बात करते हुए एयू स्माॅल फ़ाइनेंस बैंक के फाउंडर, एमडी एवं सीईओ संजय अग्रवाल ने बताया कि एयू जयपुर मैराथन सिर्फ़ एक दौड़ ही नहीं है बल्कि एक जज़्बा है। खुद के प्रति ध्यान है या यूं कहें कि एक तरह का मनन है जो हमें ज़िन्दगी की दौड़ में बने रहने के लिए ऊर्जा व गति देता है। उन्होंने कहा कि मैं चाहूंगा एयू जयपुर मैराथन के 15वें संस्करण में विश्व के कोने-कोने से लोग जोश व उत्साह के साथ भाग लें और सेहतमंद रहने का संकल्प लें।

भजन सम्राट सहित कई सेलेब्रिटी लेंगे हिस्सा

बतौर सेलेब्रिटी मास्क टीवी एप ( Mask TV app)पर रिलीज होने वाली फिल्म हिंदुत्व के स्टार्स और भजन सम्राट अनूप जलोटा ( Anup Jalota), सिया के राम फेम आशीष शर्मा सहित अन्य फ्लैग ऑफ में शामिल होंगे। इस बार मैराथन को पहले से ग्रेड बनाने के लिए ड्रीम रन के 6 किमी में 20 स्टेज़ बनाए गए हैं जिनमें न केवल रनर्स को एंटरटेन किया जाएगा, साथ ही मिस राजस्थान में पार्ट लेने वाली मॉडल्स रनर्स को चियर भी करेंगी। एयू जयपुर मैराथन के इवेंट पार्टनर आवास फाइनेंर्स, को-पार्टनर जीए इंफ्रा और मेडिकल पार्टनर नारायणा हेल्थ हॉस्पिटल हैं।

हाफ मैराथन और ड्रीम रन में एंट्री ज्यादा

एयू जयपुर मैराथन में 42 किमी, 21 किमी की हाफ मैराथन के अलावा 10 किमी, 5 किमी और 6 किमी की ड्रीम रन रखी गयी है। 42 व 21 किमी. फुल एवं हाफ मैराथन में भाग लेने वालों की संख्या करीब 3 से 4 हजार है। 6 किमी. तक ड्रीम रन में एक लाख रनर्स के भाग लेने की उम्मीद है। वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के जरिए जयपुर मैराथन में भाग लिया जा सकता है। इस बार एयू जयपुर मैराथन में ‘लारजेस्ट ग्रुप ऑफ रनिंग वियरिंग जय श्री राम टी-शर्ट’ और ‘चीयरिंग ग्रुप ऑफ मैक्सिमम पिपल’ कैंपेन के तहत दो विश्व रिकॉर्ड भी बनने वाले हैं। योगा पीस संस्थान के योग गुरू ढाकाराम, आकाशदीप ग्रुप ऑफ एजुकेशन के निदेशक एलसी भारतीय, टैगोर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन के सीईओ रुचिरा सोलंकी, रावत ग्रुप ऑफ एजुकेशन के निदेशक बीएस रावत और मेहता ग्रुप ऑफ एजुकेशन के निदेशक राधेश्याम मेहता ‘लारजेस्ट ग्रुप ऑफ रनिंग वियरिंग जय श्री राम टी-शर्ट’ कैंपेन को लीड करेंगे।

Post a Comment

0 Comments