किरदार से जुड़ना एक गहरा अनुभव था: मराठी फिल्म "तेरावा" का हिस्सा बनने पर बोलीं किरण खोजे

देखा गया

महिलाओं के सशक्तिकरण व लचीलेपन पर प्रकाश डालती है फिल्म "तेरावा"

By Tushaba Sayed

Mumbai

'तलवार'(Talvar), 'हिंदी मीडियम'(Hindi Medium) और 'सुपर 30' (Super 30) जैसी फिल्मों के लिए मशहूर किरण खोजे (Kiran Khoje) जल्द ही मराठी फिल्म 'तेरावा' (Terava) में नजर आएंगी। यह फिल्म मसौढ़ी प्रभावित क्षेत्र के किसानों की पत्नियों पर आधारित है, जिनके पति अपना कर्ज चुकाने में असमर्थ होते हैं और कहीं नहीं जाने के कारण उन्हें छोड़कर आत्महत्या कर लेते हैं। अभिनेत्री फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही हैं और उनका कहना है कि यह जबरदस्त था।

'तलवार', 'हिंदी मीडियम' और 'सुपर 30' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर किरण खोजे जल्द ही मराठी फिल्म 'तेरावा' में नजर आएंगी। यह फिल्म मसौढ़ी प्रभावित क्षेत्र के किसानों की पत्नियों पर आधारित है, जिनके पति अपना कर्ज चुकाने में असमर्थ होते हैं और कहीं नहीं जाने के कारण उन्हें छोड़कर आत्महत्या कर लेते हैं। अभिनेत्री फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही हैं और उनका कहना है कि यह जबरदस्त था।    “‘तेरावा’ एक


“‘तेरावा’ एक मर्मस्पर्शी कहानी है क्योंकि यह उन बच्चों के जीवन पर प्रकाश डालती है जिन्होंने अपने पिता को खो दिया और युवा महिलाओं को पतियों द्वारा छोड़ दिया गया जिन्होंने जीवन छोड़ दिया। फिल्म की भावनात्मक गहराई वास्तविक संघर्षों, उतार-चढ़ाव और इन महिलाओं द्वारा प्रदर्शित लचीलेपन के चित्रण में निहित है। यह विपरीत परिस्थितियों में मानवीय भावना की एक मार्मिक खोज है।”


किरण बताती हैं कि “तेरावा में मुख्य पात्रों में से एक के रूप में, मुझे इस प्रेरणादायक फिल्म में एक किसान की पत्नी की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला है। किरदार के साथ जुड़ना एक गहरा अनुभव था, खासकर यह जानना कि फिल्म में चित्रित महिलाएं असली किसानों की पत्नियां हैं, और उनकी कहानियां लचीलेपन और ताकत का प्रमाण हैं।"

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाए जाने वाले दिवस 8 मार्च को यह फिल्म रिलीज होगी।

किरण ने कहा कि यह फिल्म महिलाओं, उनके आत्मविश्वास, दृढ़ संकल्प और ताकत को एक श्रद्धांजलि है। उन्होंने आगे कहा, “महिला दिवस पर फिल्म की रिलीज महत्वपूर्ण है क्योंकि ‘तेरावा’ उन महिलाओं के रोजमर्रा के जीवन का उत्सव है जो कई चुनौतियों का सामना करती हैं। मैं आशावादी हूं कि यह फिल्म इन वास्तविक जीवन की नायिकाओं की उल्लेखनीय कहानियों को प्रदर्शित करके कई लोगों, विशेषकर महिलाओं को प्रेरित करेगी। यह सशक्तीकरण और लचीलेपन पर जोर देते हुए महिला दिवस की भावना से पूरी तरह मेल खाता है।''

फिल्म द्वारा दिए जाने वाले संदेश को साझा करते हुए उन्होंने कहा, 'तेरावा' का सबसे बड़ा संदेश यह है कि चुनौतियां कितनी भी हों, कोई हार नहीं मान सकता। फिल्म सामूहिक ताकत की शक्ति पर जोर देती है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे ये महिलाएं खेती में विपरीत परिस्थितियों, नुकसान और अन्य कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद, अपने जीवन का पुनर्निर्माण करने के लिए एक साथ आईं।


“यह उन वास्तविक महिलाओं के जीवन पर प्रकाश डालता है जिन्होंने किसानों की पत्नियाँ, एकल माता-पिता होने और प्रियजनों के नुकसान का सामना करने के संघर्ष को पार कर लिया है। फिल्म हमें सिखाती है कि लचीलापन, कड़ी मेहनत और सामूहिक भावना से सबसे कठिन परिस्थितियों पर भी काबू पाया जा सकता है। कहानी कठिनाइयों का सामना करने और एक साथ समाधान खोजने के सार्वभौमिक विषय से मेल खाती है।

Post a Comment

0 Comments