सोशल मीडिया में सम्पर्क साहित्य गोष्ठी की धूम

देखा गया

साहित्यनुरागियों के लिए ऑनलाइन काव्य गोष्ठी


हिमा अग्रवाल

जयपुर-21 अप्रैल। विश्वव्यापी कोरोना आपदा के चलते सारा देश जब लॉकडाउन में बंधा हुआ है। हर कोई अपने घर मे  एकांतवास में इस बीमारी से भयाक्रांत है ,ऐसे में  सामाजिक सेवा कार्यो में अग्रणी संपर्क साहित्यिक संस्था की सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पे काव्य गोष्ठी की धूम मची हुई है ।
सम्पर्क संस्थान ने  सृजन कार्य को जारी रखने के उद्देश्य से लॉकडाउन ऑनलाइन काव्य गोष्ठी की शुरूआत की है ।संस्था की प्रदेश समन्वयक रेनू शब्द मुखर  ने बताया कि साहित्यनुरागियों के खाली समय को रचनात्मकता से पूर्ण करने के लिए घर बैठे ही सरकार के  लोकडाउन की पालना करते हुए विभिन्न काव्यरस से युक्त कवयित्रियों की कविताओं से सराबोर किया जा रहा है।



डॉ. रेनू श्रीवास्तव कोटा व संगीता गुप्ता जयपुर के कुशल मंच संचालन में अब तक प्रसारित हो चुकी 2 कड़ियों की काव्य गोष्ठी में डॉ.आरती भदोरिया सवाई माधोपुर,नीना आन्दोत्रा जम्मू से मीनाक्षी मेनन होशियारपुर पंजाब से,कविता अग्रवाल अजमेर से, मोना बग्गा
 रेनू शब्द मुखर,विजयलक्ष्मी शोभा गोयल, हिमाद्री वर्मा जयपुर से तथा नीलिमा कालरा अलवर ने विभिन्न रस की कविताओं से दर्शकों को काव्यरस में डुबो लोगडाउन के समय का सदुपयोग किया है व  बोझिल होने से बचाया है ।
संयोजिका रेनू ने बताया कि सृजन की यह कड़ी अनवरत जारी रहेगी और इसमें आगे आने वाले दिनों में रांची, बैंगलोर, असम,त्रिपुरा, हैदराबाद, अहमदाबाद, गुडगांव, कुचामन,बीकानेर,देहरादून,
मुम्बई,हरिद्वार, मुजफ्फरनगर व जयपुर से अनेक नवोदित व नामचीन कवयित्रियों का काव्य पाठ करवाया जाएगा।
 सभी दर्शकों व सुनने वालों ने संपर्क साहित्यक संस्थान की इस अभिनव पहल को खूब सराहा।

Post a comment

0 Comments