सामाजिक सरोकार निभाते हुए बेजुबान पक्षियों के लिए बाँधे परिंडे

देखा गया

विशेष संवाददाता: ओमप्रकाश सैनी ✍🏻




नवलगढ़-10 मई। स्थानीय भाजपा मंडल द्वारा संचालित जनता रसोई के 39 वें दिन रविवार को सामाजिक सरोकार निभाते हुए बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे बाँधे गए।
भाजपा जिला महामंत्री योगेन्द्र मिश्रा ने बताया कि आज जनता रसोई के जीव मात्र के सेवा के सभी प्रकल्प गायो के लिए कच्ची सब्जियों की व्यवस्था, डॉग केयर यूनिट के नाते कुतो के लिए रोटियों की व्यवस्था साथ ही जनता परिंडा मुहिम एक महाभियान के रूप में लगातार जारी है।



अध्यक्ष मनोज सोनी ने बताया कि  जनता परिंडा मुहिम के अंतर्गत अभी तक कुल 62 परिंडे लगाये जा चुके है साथ ही प्रत्येक परिंडे के लिए अलग अलग जिम्मेदारी दी गई है जिनमे वह पक्षियों के लिए पानी व दाने की व्यवस्था स्वयं करेगा रविवार को रामदेवरा चौक, गणेशपुरा, कोट बाँध पर योगी डॉ जीवन नाथ  महाराज प्रदेश सह संगठन मंत्री, अखिल भारतीय सन्त समिति, राजस्थान के आश्रम में भी जनता परिंडे बांधे गए, महाराज ने सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताया साथ ही अपील भी की कि लॉकडॉउन के समय हम खुद का बचाव करे और  सुरक्षित रहे। इसके साथ इन जीवमात्र का हम सभी मिलकर ध्यान रखे क्योंकि ये बेजुबान है हम सभी को मानवता के नाते इनकी पीड़ा को समझकर इनकी सेवा करनी चाहिए । सेवाकार्य में अतुल पारीक, लक्ष्मीकांत बबलू सैन, विक्रम शेखावत, विकास टांक, प्रदीप लुहार, ज्ञानप्रकाश सुरेका, सुमित बासोतिया, विष्णु मिश्रा, विकास सारस्वत, राकेश चोबदार, शिवरतन सुरेका, विजय इंदौरिया ने अपनी सेवायें दी ।

Post a comment

0 Comments