मंत्री भाया मिले जिले के हाईवे से गुजर रहे श्रमिकों से

देखा गया

मजदूरों के लिए भोजन, वाहनों की करवायी व्यवस्था



संवाददाता: फ़िरोज़ खान 


बारां 12 मई। राज्य के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा मंगलवार को बारां जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर गुजर रहे प्रवासी मजदूरों के हालातों का जायजा लिया तथा उनसे मिलकर उनकी व्यथा को सुना। मंत्री भाया द्वारा बारां जिलें की सीमा से होकर पैदल गुजर रहे मजदूरों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था के साथ-साथ उन्हें मध्यप्रदेश की सीमा तक वाहनों में बिठाकर छोडने की व्यवस्था करवायी गयी।
 कांग्रेस जिला संगठन महामंत्री कैलाश जैन ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण सम्पूर्ण भारत देश में लाॅकडाउन चल रहा है। इस लाॅकडाउन के कारण महानगरों एवं शहरों में कार्य करने वाले प्रवासी मजदूर बेरोजगार हो गए है तथा महामारी के इस दौर में अपने-अपने गांवों की ओर परिवार सहित पलायन कर रहे है। आज मंगलवार को खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया बारां जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर गुजर रहे प्रवासी मजदूरों से मिले तथा उनकी व्यथा को जाना।


मंत्री भाया ने देखा कि साधनों के अभाव में बडी तादाद में ऐसे प्रवासी मजदूर अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ भूखे-प्यासे पैदल ही अपने गांवों की ओर लौट रहे है तथा इस हेतु इनके द्वारा कई सौ किलोमीटर का सफर पैदल ही तय किया जा रहा है।
 मंत्री भाया द्वारा जिले की सीमा से होकर गुजर रहे मजदूरों के हालात को देखकर बडी व्यथा हुई तथा छोटे-छोटे बच्चों एवं परिवारजनों के साथ पैदल गुजर रहे व्यक्तियों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था करवाते हुए उन्हें मध्यप्रदेश राज्य की सीमा तक पहुंचाने के लिए वाहनों की व्यवस्था करवायी गयी।
मंत्री भाया ने जिला कलक्टर बारां को आज के बाद बारां जिले की सीमा से गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों को जिले की सीमा के बाहर तक वाहनों में बिठाकर भिजवाने के लिए पत्र लिखते हुए ऐसे प्रवासियों के भोजन, पानी की भी समुचित व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। इसी के साथ मंत्री भाया ने कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु इन मजदूरों में सोशल डिस्टेन्सिंग का भी ध्यान रखने हेतु लिखा है। मंत्री भाया ने कहा कि इसमें बिल्कुल भी कोताही नही बरती जावे।

Post a comment

0 Comments