विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण में नया मोड़ - राजगढ़ पुलिस थाना स्टाफ ने आईजी बीकानेर को लिखा पत्र, साथ मे पढ़ें विश्नोई का सुसाइड नोट

देखा गया

आज शाम होगा अंतिम संस्कार



By Desk ✍🏻



राजगढ़-24 मई। थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण ने प्रदेश के पूरे राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। वहीं दूसरी ओर विपक्ष इसका सियासी फायदा उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। यही कारण है कि मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

 यह तो अब लगभग तय हो चुका है कि दबंग थानाधिकारी गंदी राजनीति व ताकतवर अपराधियों का शिकार हुए हैं। देश में राजनेताओं द्वारा पुलिस सिस्टम को कैसे प्रभावित किया जाता है,यह किसी से छुपा नहीं है।



 SHO विश्नोई का इसी आशय का अपने उच्च अधिकारियों के साथ whatsapp chat का स्क्रीनशॉट उनकी मृत्यु के बाद खूब वायरल हो रहा है।



इसके साथ ही उनके द्वारा अपने माता-पिता को लिखे गए सुसाइड नोट से भी अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि वो किस हद तक तनावग्रस्त थे।


इस सारे प्रकरण में अब एक और नया मोड़ आ गया है। राजगढ़ पुलिस थाना के समस्त स्टाफ ने बीकानेर आईजी को सामूहिक पत्र लिखकर स्थानांतरण की माँग की है।
पत्र में लिखा गया है कि राजगढ़ थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की मौत के बाद थाने का पूरा स्टाफ भयभीत है, उनका मनोबल टूट चुका है।

थाने के सभी पुलिसकर्मियों ने स्थानीय विधायक व उनके कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए बीकानेर रेंज आईजी से सामूहिक स्वैच्छिक स्थानांतरण करवाने की मांग की है। इस पत्र में बताया गया है कि शनिवार को जो दुखद घटना एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई के साथ हुई है उससे हम संपूर्ण मुलाजमान भयभीत है। पत्र में लिखा गया कि आये दिन रोजमर्रा की ड्यूटी करते समय छोटी-छोटी बातों को लेकर सादुलपुर विधायक व उनके कार्यकर्ता उच्चाधिकारियों को झूठी व मिथ्या शिकायत करते है।


अभी हाल ही में थाने के हैड कांस्टेबल सज्जन कुमार व इन्द्र, कांस्टेबल राजेश व चालक मनोज को  झूठी व मिथ्या शिकायतों के चलते पुलिस लाइन चुरू में रवाना कर दिया गया।   पत्र में बताया गया है कि यह जो घटना हुई उससे हमारा मनोबल पूरी तरह टूट गया है क्यों न हम सब का राजगढ़ पुलिस थाने से स्थानांतरण अन्यत्र कर दिया जाए, ताकि आज जो घटना घटित हुई उसकी पुनरावृति ना हो।

आज शाम अंतिम संस्कार

इस सब घटनाक्रम के बीच विष्णुदत्त  विश्नोई की पार्थिव देह परिवारजन राजगढ़ से लेकर रवाना हो चुके हैं।
शाम पांच बजे रायसिंहनगर के लूणेवाला में  अंतिम संस्कार किया जाएगा।


Post a comment

0 Comments