जिले से गुजरने वाले प्रवासी श्रमिकों को नही हो कोई समस्या -- मंत्री भाया

देखा गया

विधायक पानाचंद मेघवाल ने पलायथा नाके पर
पहुंचकर किया व्यवस्थाओं का निरीक्षण


विशेष संवाददाता: हरीश शर्मा ✍️


बारां 13 मई। कोरोना महामारी के इस दौर में अन्य राज्यों एवं बडे-बडे शहरों से अपने गांवो की ओर लौट रहे प्रवासी श्रमिकों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए राज्य के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा कल जिला कलक्टर, बारां के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए थे। आज बुधवार को मंत्री भाया बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल, पूर्व मण्डी अध्यक्ष प्रदीप काबरा के साथ बारां जिले की सीमा पर स्थित पलायथा नाके पर पहुंचे तथा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए प्रवासी श्रमिकों से उनकी कुशलक्षेम पूछी।
कांग्रेस जिला संगठन महासचिव कैलाश जैन ने बताया कि मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा कल बारां जिले की सीमा से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग का निरीक्षण किया था तथा इस दौरान बडी तादाद में प्रवासी श्रमिक भीषण गर्मी के दौर में अपने छोटे-छोटे बच्चों एवं परिवारजनों के साथ सैकडों किलोमीटर का पैदल सफर तय कर गुजर रहे थे।


इतना ही नही यह प्रवासी श्रमिक कई दिनों से पैदल भी चल रहे थे। इन प्रवासी श्रमिकों की स्थिति को देखकर मंत्री भाया बडे दुखी हुए थे तथा उन्होनें तुरन्त जिला कलक्टर, बारां को पत्र लिखते हुए बारां जिले की सीमा से होकर गुजरने वाले प्रवासी श्रमिकों की समस्याओं के निदान हेतु निर्देशित किया गया था।
आज मंत्री प्रमोद जैन भाया बारां जिले की पलायथा सीमा पर स्थित नाके पर पहुंचे तथा उन्होनें प्रवासी श्रमिकों के लिए प्रशासन द्वारा उनके भोजन, पानी, ठहरने के लिए छाया तथा उनको बारां जिले की सीमा तक निःशुल्क वाहनों में बिठाकर पहुंचाने के इंतजामों का निरीक्षण किया। इसी के साथ मंत्री भाया ने जिले की सीमा से होकर गुजर रहे श्रमिकों से उनकी कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान मंत्री भाया ने नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों एवं कर्मचारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। मंत्री भाया ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के बारां जिले से होकर गुजरने के दौरान उन्हें पूर्ण रूप से सुविधा उपलब्ध करवायी जावे तथा इसमें बिल्कुल भी कोताही बर्दाश्त नही होगी।
मंत्री भाया ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा श्रमिकों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश से होकर गुजरने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिए निशुल्क भोजन, पानी, छाया तथा उन्हें वाहनों में बिठाकर पहुंचाने के निर्देश प्रदान किए जा चुके है ताकि प्रवासी श्रमिकों को अपने परिवारजनों के साथ अपने गांवों में पहुंचने में तकलीफ का सामना नही करना पडे।
फोटो- बारां जिले के पलायथा नाके पर प्रवासी श्रमिकों से उनकी कुशलक्षेम पूछते मंत्री प्रमोद जैन भाया, विधायक पानाचंद मेघवाल
कैलाश जैन

Post a comment

0 Comments