थानेदार दिखा रहा है मंत्री को सरेआम अंगूठा ! SHO defies the Minister !

देखा गया
संदर्भ : अलवर में थानेदार पड़ रहा है सब पर भारी


वरिष्ठ पत्रकार: महेश झालानी ✍🏻


अलवर में पदस्थापित एक थानेदार ने ना केवल मंत्री तक को घुटने टेकने तक विवश कर दिया है । बल्कि मुख्यमंत्री के निर्देश भी इस थानेदार के समक्ष बौने साबित हो रहे है । थानेदार के रुतबे और आतंक के कारण लोग थाने में शिकायत करने से भी खौफ खाने लगे है ।

सरकारी निर्देशो को जूते के तले रौंदने वाले एनईबी थाना के प्रभारी विनोद सामरिया की करतूतों और तानाशाही को देखते हुए श्रम मंत्री टीकाराम जूली और कांग्रेस के दिग्गज नेता भंवर जितेंद्र सिंह ने भी एसपी को खत लिखकर ऐसे बदमिजाज थानाधिकारी को अविलम्ब हटाने की मांग की है । बावजूद एएसपी के संरक्षण के कारण सामरिया अपनी सीट पर अंगद की तरह जमे हुए है ।



मिली जानकारी के अनुसार युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं तथा प्रबुद्ध नागरिकों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर की लिखित अनुमति के बाद मुख्यमंत्री की अपील पर पैदल जा रहे प्रवासी श्रमिको के खान-पान आदि के लिए हनुमान चौराहे पर कैम्प लगाया । गश्त करते हुए थानाधिकारी विनोद सामरिया वहां आ गए । उसके बाद जो कुछ हुआ, बेहद शर्मनाक है ।

सामरिया ने बिना कुछ पूछे कांग्रेसियों को भगाना शुरू कर दिया । इस पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एडीएम के आदेश की प्रति दिखाई तो सामरिया हाथ से छीनकर उसे फाड़ डाला और कहा कि यहाँ का एडीएम मैं हूँ । इजाजत लेनी थी तो मेरे से लेते । और के आदेश/निर्देश को मैं नही मानता ।

बताया जाता है कि सामरिया एसपी का सबसे खास थानेदार है।इसलिए मंत्री की चिट्ठी के बाद भी सामरिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की गई । मंत्री की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है । देखना यह है कि जूली को सामरिया कब तक अंगूठा दिखाता रहेगा ।

Post a comment

0 Comments