परीक्षाएँ रद्द करने पर छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा ने मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री से मिलकर जताया आभार

देखा गया
स्नातक और पीजी के एग्जाम, सीधे किया जाएगा प्रमोट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया फैसला


मीडिया केसरी वेब डेस्क ✍🏻


जयपुर-05 जुलाई। राजस्‍थान में वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उच्च शिक्षा विभाग के साथ बैठक के दौरान फैसला लिया कि इस साल स्नातक और पीजी की परीक्षाएं रद्द की जाएंगी।स्नातक और स्नातकोत्तर के सभी छात्रों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाएगा।

सरकार के इस फैसले के बाद विद्यार्थियों व अभिभावकों में खुशी की लहर छा गई।



 छात्र संगठनों और शिक्षकों ने प्रमोट किए जाने के निर्णय को छात्र हित में बताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ ही उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी का अभार जताया।

रविवार को राजस्थान विश्वविद्यालय की  छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा अन्य पदाधिकारियों के साथ  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उच्च शिक्षा मंत्री भँवर सिंह भाटी से मिलीं और उन्हें पुष्प-गुच्छ भेंट कर आभार जताया।



पूजा वर्मा ने कहा कि बिना परीक्षा के प्रमोट करने की घोषणा कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने स्वागत योग्य कदम उठाया है।

 गौरतलब है कि राजस्‍थान विश्वविद्यालय सहित अन्य यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं राज्य में 15 जुलाई से प्रस्तावित थीं लेकिन अब सीएम के इस फैसले के बाद सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।



 

Bassbuds in-Ear True Wireless Bluetooth Headphones (TWS) with Mic 3 Port USB Smart Car Charge 


 ऐसे लिया जाएगा अंकों का निर्णय


सीएम के आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए परीक्षाओं को नहीं करवाया जाएगा। अगली कक्षाओं में प्रमोट होने वाले विद्यार्थियों के अंकों का निर्धारण भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से जारी होने वाले दिशा निर्देशों के आधार पर किया जाएगा। मंत्रालय की ओर
से आगामी कुछ दिनों में ही इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।



  Sehar Stylish Pink Big Hoop Earrings for Women and Girls

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर हुई इस बैठक में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी, तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, उच्च शिक्षा सचिव शुचि शर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Post a comment

0 Comments