राजस्थान में आधी रात को बदला नौकरशाही का चेहरा, राजीव स्वरूप ने संभाला मुख्य सचिव का कार्यभार,

देखा गया

क्या गुप्ता VRS लेंगें ?




मीडिया केसरी वेब डेस्क ✍🏻



जयपुर- 03 जुलाई । भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी राजीव स्वरूप ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव पद का पदभार ग्रहण किया। निवर्तमान मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता ने उन्हें पदभार सौंपा।
मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने कार्यभार संभालने के बाद कहा कि कोरोना महामारी के चलते देश एवं राज्य में पिछले कुछ महीने से गम्भीर स्थिति रही है एवं मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में हमने प्रदेश में कोरोना नियंत्रण का कार्य बखूबी संभाला है। मुख्य सचिव के पद के रूप में नई जिम्मेदारी मिली है, जिसे वे पूरी प्रतिबद्धता के साथ निभाएंगे। राज्य की प्राथमिकता है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत बनाते हुए राज्य की खुशहाली की दिशा में लगातार काम किया जाए। समयबद्ध तरीके से सभी विभागों की टीमों के समन्वय से और बेहतर काम किया जाएगा।



 राजीव स्वरूप 1985 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है। इतिहास विषय में मास्टर डिग्री प्राप्त स्वरूप राज्य सरकार में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहे है। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में स्वरूप ने कोरोना महामारी के समय लॉकडाउन के दौरान प्रदेश की कानून व्यवस्था को बनाये रखते हुए सभी मोर्चो पर उल्लेखनीय कार्य किये है।



अभी गुप्ता की ओर से संकेत नही मिला है कि उनकी भविष्य की योजना क्या है । सरकार ने उनका किसी भी स्थान पर पदस्थापन नही किया है । हो सकता है कि इन्हें मुख्य सूचना आयुक्त पद पर नियुक्त कर दिया जाए । फिलहाल यह पद खाली है जिस पर आशुतोष शर्मा कार्यवाहक के तौर पर कार्य कर रहे है ।


                                                                                       
 

  Sehar Stylish Black Golden Hoop Earrings for Girls and Woman


 इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग वीनू गुप्ता, आयुक्त सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग महेन्द्र सोनी एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Post a comment

1 Comments

  1. Amazinggggg Coverage!!!!!! God job done Media kesari🙏🏻👏👏👏👏👏👏👏

    ReplyDelete