वर्चुअल साइक्लोथॉन 2020 -- देश और विदेश से लोग करेंगे जयपुर के साथ साइक्लिंग

देखा गया

ए.आर.एल रोटरी जयपुर साइक्लोथॉन 27 सितंम्बर को 


जिनके पास cycle नहीं है, वो भी ले सकेंगे भाग


इस प्रकार करवाएँ रजिस्ट्रेशन



मीडिया केसरी वेबडेस्क ✍🏻




जयपुर-21 सितंम्बर। वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में अपना इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत रखना आवश्यक है साथ ही आज की दौड़ भाग भरी जिंदगी में स्ट्रोक, उच्च रक्तचाप और दिल का दौरा एक आम बिमारी हैं। पर नियमित रूप से साइकिल चलाना हृदय और फेफड़ों के रोगों के जोखिम को कम करता है व रक्त संचार को बेहतर बनाता है।


स्वस्थ और फिट रहने के संदेश के साथ हर साल की तरह इस बार भी ज


यपुर साइक्लोथॉन क्रार्यक्रम 27 सितंबर को आयोजित होने जा रहा है... लेकिन इस साल वैश्विक महामारी कोरोना को ध्यान में रखते हुए  यह  वर्चुअल थीम पर होगा।




जयपुर रनर्स क्लब के निदेशक मुकेश मिश्रा ने बताया कि रोटरी क्लब जयपुर सिटिज़न और जयपुर रनर्स क्लब द्वारा आयोजित cyclothon ए.आर.एल इंफ्राटेक लिमिटेड, आर्गेनिक सनराइज नेचुरल व् आर्गेनिक फार्मर्स प्रोडूसर एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के सहयोग से  हो रहा है। इस वर्चुअल कार्यक्रम मे आप सभी अपने परिवारों के साथ अपने अपने घरों से भाग ले सकेंगे।


रोटरी क्लब जयपुर सिटिज़न के अध्यक्ष प्रमोद जैन ने बताया कि रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट 3054 के राजस्थान और गुजरात के सभी क्लब इस इवेंट में भाग लेंगे व इम्युनिटी बढ़ाने व पर्यावरण संरक्षण के सन्देश के साथ इस इवेंट का हिस्सा बनेंगे। चेयरमैन, आयोजन कमेटी, सुधीर जैन गोधा ने बताया कि जिन प्रतिभागीयों के पास साइकिलें नहीं है वे जयपुर में स्थापित करीब 28 स्थानों से साइकिल ले कर इस वर्चुअल साइक्लोथॉन में भाग ले सकंगे। इस कार्यक्रम में 3000 से ज्यादा प्रतिभागीयों के भाग लेने की उम्मीद है। कार्यक्रम के द्वारा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी स्थापित करने की कोशिश की जाएगी। फोर्टी, क्रेडाई, एस एम् एस डॉक्टर्स एसोसिएशन, राजस्थान पुलिस, जेइसीआरसी विश्व विद्यालय जयपुर, जिला वैश्य फेडरशन, सेन्ट्रल, जैन सिटिज़न फाउंडेशन, राजस्थान हॉस्पिटल और एसजीएम आउटडोर कार्यक्रम की सहयोगी संस्थाए हैं। भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को एक टी-शर्ट, मैडल, सर्टिफिकेट दिये जायेंगे।


 रजिस्ट्रेशन jaipurcyclothon.com लिंक पर किया जा सकता है।

Post a comment

0 Comments