BARAN NEWS- काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती,पिछले बोर्ड पर हमने जो वादे किए उन्हें पूरा नहीं कर पाए.. जनता से किए वादे यदि पूरे नहीं हुए तो जनता माफ नहीं करेगी- विधायक मेघवाल

देखा गया

सभापति एवं  उपसभापति के पदभार ग्रहण एवं वरिष्ठ कांग्रेसी जन सम्मान समारोह

प्रत्येक जिले में एक नंदी गौशाला एवं ग्राम पंचायत में गौशाला निर्माण का लक्ष्य- भाया


बारां- कुँवर पाल ✍🏻          

बारां (राजस्थान)-17 जनवरी। जब तक सांस रहेगी गौ माता व जन सेवा के संकल्प को निरंतर जारी रखेंगे। हम हिंदू मुस्लिम तथा धर्म की राजनीति नही करते हैं। हमारा ध्येय  विकास के कार्यों का हैं। 

यह बात नगर परिषद के नव निर्वाचित सभापति एवं  उपसभापति के पदभार ग्रहण एवं वरिष्ठ कांग्रेसी जन सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कही।


शहर के श्री राम स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में मंत्री भाया ने कहा कि अब तक 300 धार्मिक स्थानों मंदिरों का जीर्णोद्धार का कार्य करवा चुके है। जिले में कोटा रोड फोरलेन हाईवे पर पांचवी गौशाला का निर्माण कार्य शुरू होगा।

 उन्होंने कहा कि हमारी सोच है कि प्रत्येक जिले में एक नंदी गौशाला एवं ग्राम पंचायत में गौशाला का निर्माण का लक्ष्य। राजस्थान सरकार ने 2020-21 में 585 करोड का अनुदान गौशालाओं को दिया है।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय विधायक पानाचंद मेघवाल ने कहा कि पूर्व के बोर्ड में छूटे अधूरे कार्यों को पूर्ण करवाया जाएगा। वहीं शहर में कई बस्तियों के लोग नारकीय जीवन जी रहे हैं।  उनके हालातों को बदला जाएगा। वही परिषद क्षेत्र के 11 गांव की भी सूरत बदलने की नगर परिषद की कवायद होगी। 



उन्होंने कहा कि पिछले बोर्ड पर  हमने जो वादे किए वह पूरा नहीं कर पाए। काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती है। अगर इस बार भी हम खरे नहीं उतरे तो जनता माफ नहीं करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक वार्ड पार्षद के घर के बाहर सुझाव पेटिका लगाई जाएगी जिस में आने वाली शिकायतों को नगर परिषद कर्मचारी निकाल कर लाएगा। जिनका निस्तारण किया जाएगा। तथा उन्होंने यह भी कहा कि अब एनओसी 7 दिन के अंदर प्रार्थी के घर पर परिषद के कर्मचारी द्वारा पहुंचाई जाएगी। उन्होंने शहर में चौपाटी विकसित करने तथा पार्किंग की समुचित व्यवस्था के लिए भी कहा। साथ ही झालावाड़ रोड रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी के शीघ्र निर्माण के लिए शिलान्यास करने की बात भी कही।


समारोह में नवनिर्वाचित सभापति ज्योति पारस ने भी संबोधित करते हुए कहा कि जनता ने जिस आशा और विश्वास के साथ उन्हें यह दायित्व सौंपा है। उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगीं वही उपसभापति नरेश गोयल ने सभी आगंतुक अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। समारोह में संत कोकिल बाबा भी पहुंचे। जिनका सभी अतिथियों व पार्षदों ने पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया।


जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां


एक और जहां जिला मुख्यालय समेत जिले के कई स्थानों पर कोरोना को लेकर वैक्सीन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। वहीं दूसरी ओर आयोजित नगर परिषद के इस पदभार ग्रहण कार्यक्रम में सैकड़ों की तादाद में लोगों की भीड़ भरी मौजूदगी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते नजर आई। खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में हालांकि क्षेत्रीय विधायक पानाचंद मेघवाल ने कहा की कोरोना अभी गया नहीं है।


कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पार्श्वनाथ चैरिटेबल की अध्यक्षा उर्मिला जैन तथा किशनगंज शाहबाद क्षेत्र की विधायक निर्मला सहरिया ने भाग लिया। तथा उपस्थित लोगो को संबोधित किया। वहीं कांग्रेस के कई पदाधिकारियों समेत नवनिर्वाचित पार्षदों ने भागीदारी निभाई।

Post a comment

0 Comments