WATCH:-Jaipur News-बस नाम का ही है यह पॉश इलाका जयपुर का,समस्याओं का गढ़ है यहाँ की यह बस्ती,खंभों पर लगे हैं बिजली के मीटर

देखा गया

अच्छाई संस्था बस्ती की समस्याओं को लेकर निरन्तर सक्रिय , जनप्रतिनिधियों का इस ओर कर रही ध्यानाकर्षण


घरों की बजाय खंभों पर लगा रखें हैं बिजली के मीटर


मीडिया केसरी डिजिटल डेस्क✍🏻


जयपुर-20 जनवरी।राजधानी जयपुर का पॉश इलाका कहा जाने वाला वैशाली नगर कितना पॉश है यह यहाँ गांधी पथ पश्चिम स्थित गिरधारीपुरा बस्ती में जाकर देखा जा सकता है, जहाँ समस्याओं का अंबार लगा है, जिससे क्षेत्रवासी काफी परेशान हैं।



       अच्छाई संस्था अध्यक्ष विनीत शर्मा ने बताया कि लगभग 30,000 की आबादी वाली बस्ती समस्याओं का गढ़ है । क्षेत्र में सीवर लाइन नही है, जगह जगह कीचड़ व पानी है । 



बस्ती में सड़क नही है । बिजली के खंभे की ऊँचाई कम होने से हाई टेंशन लाइन से हमेशा हादसा होने का खतरा बना रहता है। कुछ जगह पर घरों की बजाय खम्भो पर ही बिजली मीटर लगा रखे हैं। 



अधिकांश जगह पर रोड लाइट्स नही है व खम्भो पर बिजली के तारों का जंजाल है । पार्षद राधेश्याम द्वारा क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास किये गए है, उनके द्वारा बस्ती में कुछ जगह खड्डों में मिट्टी भराव कर मकानों को ऊपर शिफ्ट किया गया है, ताकि बरसात में कोई हादसा न हो । 10 वर्षो से मौजूद गंदे तालाब के समाधान के लिए संस्था द्वारा महापौर को सूचित किया गया है व विधायक, संसद को ज्ञापन दिया जाएगा । पार्षद की मांग पर गंदे तालाब की जल निकासी के लिये मड पंप के लिए प्रयास किये जा रहे है । गंदे तालाब के बीच मे ही सालो से पानी की टंकी है, जिसमे गंदा पानी रिसकर पीने के पानी मे पहुच जाता है जिससे क्षेत्रवासियों में बीमारियां फैल रही हैं।

Post a comment

0 Comments