WATCH-BREAKING NEWS- अडानी कम्पनी ने पहाड़ में ब्लास्ट कर इस गाँव मे बरपाया कहर, मकानों में आई दरारें,कुओं व ट्यूबवैल को भी हुआ नुकसान

देखा गया

पवन चक्की के पंखें लगाने का चल रहा है काम


कम्पनी ने ब्लास्ट की नहीं दी कोई पूर्व सूचना


बाड़मेर- दिलीप सैन ✍🏻


शिव भिंयाड़ (बाड़मेर)-15 जनवरी। बाड़मेर जिले की शिव तहसील के अंतर्गत आने वाली रतनुओ की ढाणी भियाड़ मे  अडाणी कम्पनी अपना कहर बरपा रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कम्पनी द्वारा यहाँ पिछले कई दिनों से पवन चक्की के पंखें लगाने का काम चल रहा है जिसके लिए कम्पनी के कर्मचारियों द्वारा आधी रात को अचानक पहाड़ में कई ब्लास्ट किये गए। बारूदी ब्लास्ट होने से धरती में कम्पन होने लगे।


सुबह ग्रामीण जागे तो देखा कि उनके घरों में दरारें आ गई थीं।कई घरो के टयूबवेल व पानी के टैंकों में दरारे होने से किसान को भारी नुकसान हुआ है। 



ग्रामवासियों का आरोप है कि अडानी कम्पनी का काम बिना नियम-कायदे से चल रहा है।आमजन के नुकसान की अनदेखी कर रात दिन काम किया जा रहा है। ग्रामीणों को हुए भारी नुकसान के बावजूद भी कम्पनी के किसी अधिकारी या जिम्मेदार ने किसानों की कोई सुध नहीं ली है ना ही संतुष्ट जबाब दिया गया। 

करोडो़ अरबो के चल रहे इस कार्य मे कम्पनी ने बिना नियम कायदे काम किया शुरू जिससे ग्रामीण अनपढ लोगो को जानकारी तक न है।

ग्रामीणों ने इस तरह बयां किया दर्द--


ट्यूबवेल मालिक तनदान जो एक किसान है ने बताया कि चार पाचँ दिन पुर्व रात के समय कम्पनी के फाउडेशन भरने को लेकर एक बडी मशिन से ब्लास्ट किया गया जिससे मेरा कृषि ट्यूबवेल रतनुओ की ढाणी मे  अन्दर से ढह गया और खराब हो गया व फसल भी जल रही है।


 ग्रामीण लुणदान ने बताया कि मेरे मकान मे ब्लास्ट से भारी नुकसान हो गया। मकान में काफी दरारें आ गई हैं।


भियाड़ सरपंच  तनेराज सिह ने बताया कि कम्पनी के कर्मचारियों को मैनै अवगत करवाया कि ब्लास्ट से पुर्व हमे व आसपास के लोगो को सूचना जरूर दें लेकिन किसी को कोई सुचना न दी गई। 

लोगों को बहुत भारी नुकसान हुआ है।

Post a comment

0 Comments