बेबाक़ अंदाज़ से अपनी बात रखने वाली एक्ट्रेस रश्मि अगडेकर ने OTT पर सेंसरशिप को लेकर रखी अपनी बेबाक़ राय, जानिए क्या कहा Rashmi Agdekar ने !

देखा गया

ओटीटी प्लेटफार्म पर कंटेंट सच्चाई, ईमानदारी और बड़ी दिलेरी के साथ कहा जाता है- रश्मि अगडेकर


Media Kesari Entertainmet Desk ✍🏻


मुम्बई-23 मार्च। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा हाल ही विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स (Social Media Plateforms) पर यूज़र्स की अभिव्यक्ति पर पाबंदी की चर्चा जोरों पर है। Users अपने-अपने तरीके से इसका विरोध भी जता चुके हैं।

  बेबाक़ी से अपनी बात रखने वाली अभिनेत्री रश्मि अगडेकर (Rashmi Agdekar) ने भी जब बात वेब कंटेंट (Web Content) पर सेंसरशिप(Censorship) लागू होने की आई तो उन्होंने इस मुद्दे पर खुलकर अपने विचार व्यक्त किये हैं।



 रश्मि अगडेकर ने कहा कि- "मुझे लगता है कि सेंसरशिप से कंटेंट की क्वालिटी कहीं न कहीं हैंपर (Hamper / difficult) हो सकती है और निर्माता को मज़बूर किया जा सकता है कि वो अपनी कहानी को आज़ादी के साथ लोगों के सामने न रख पाए। ज्यादातर ओटीटी प्लेटफार्म (OTT Plateforms) अपनी ज़िम्मेदारी और नियमो के साथ कंटेंट बनाते हैं जिससे किसी की भावनाओ को ठेस न पहुँचे। इसके अलावा सभी वेब शो (Web Show)अपने खुद के डिस्क्लैमरस ( Disclaimers) और रेटिंग (Ratings) के साथ कंटेंट क्रिएट करते हैं।"



   Actress Rashmi Agdekar ने अपनी बेबाक बात ज़ारी रखते हुए कहा कि- हमारे पास पहले से ही फिल्मों के लिए सेंसरशिप पर दिशानिर्देश हैं, अब कई फिल्म निर्माता और अभिनेता ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओर अपना रुख कर चुके हैं, जहां वे सेंसर बोर्ड के प्रतिबंधों का सामना करने के बजाय स्वतंत्र रूप से खुद को व्यक्त कर सकते हैं... लेकिन सरकार बोल्ड (Bold) और अनफिल्टर्ड कंटेंट की वजह से ओटीटी प्लेटफार्म की सेंसरशिप के लिए दिशानिर्देश लगाने की सोच रही है, जिस पर अभिनेत्री आगे कहती हैं कि डिस्क्लैमरस और ऐज रेटिंग के ऊपर तो नियम ठीक है, लेकिन उसके आगे कुछ जरुरत नहीं है।


 अगडेकर ने कहा कि-ओटीटी प्लेटफार्म पर कंटेंट सच्चाई, ईमानदारी और बड़ी दिलेरी के साथ कही जाती है और अगर इस पर सेंसरशिप लागू होता है तो वेब कंटेंट के उद्देश्य को क्षति हो सकती है।    


अभिनेत्री रश्मि अगडेकर ने 2017 में ऑल्ट बालाजी (ALT Balaji) की वेब सीरीज "देव डीडी" और बॉलीवुड मूवी "अंधाधुन" (Andhadhun) से दानी के किरदार में आयुष्मान खुराना के साथ डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्होंने "रसभरी", "इममेचुअर", "देव डीडी सीजन 2" के अल्हवा और भी कई वेब सीरीज की है, और उन्हें समीक्षकों द्वारा काफ़ी पसंद किया जा रहा है।  अभिनेत्री रश्मि ने कई बड़ी सुपरहिट वेब सीरीज इंडस्ट्री को दी हैं।


रश्मि अगडेकर एक बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं जिसका वो बहुत ही जल्द के एलान ( Announcement ) करने वाली हैं।

Post a comment

0 Comments