जयपुर-बड़ी चौपड़ से जमवारामगढ़ के लिए लौ फ्लोर बस सेवा पुनः शुरू करने की लगातार उठ रही माँग, निर्देश देने के लिए परिवहन मंत्री खाचरियावास को आखिर किसका है इंतजार ?

देखा गया

लो फ्लोर बस सेवा बन्द होने का निजी बस संचालक उठा रहे फायदा, रोहिताश मीणा के नेतृत्व में मंत्री खाचरियावास को सौंपा ज्ञापन


मीडिया केसरी डिजिटल डेस्क ✍🏻

जयपुर-26 मार्च। कोरोना काल का लम्बा समय गुज़र जाने के बाद आमजन से जुड़ी लगभग सभी सरकारी सेवाएं पुनः शुरू की जा चुकी हैं जिनमें लो फ्लोर बस सेवा भी शामिल है।

गौरतलब है कि  जयपुर के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों से प्रतिदिन सैंकड़ों नौकरीपेशा व मजदूरों के अलावा विद्यार्थी भी जयपुर आते हैं। जिन्हें सरकारी लो फ्लोर बस जल्दी व आराम से लाती-ले जाती रही है। लेकिन पिछले वर्ष कोरोना महामारी ने यह रूटीन बिगाड़ दिया था। क्योंकि ग्रामीण बस सेवा संचालन बन्द हो गया था। इसी दौरान जयपुर की बड़ी चौपड़ से जमवारामगढ़ के लिए चलने वाली लो फ्लोर बस भी बन्द कर दी गई थी। इसे शुरू करने के लिए पिछले कई दिनों से माँग उठाई जा रही है। 


इसी कड़ी में एक बार फिर जयपुर बड़ी चौपड़ से लो फ्लोर बसों को पुनः शुरू करने की मांग को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र नेता रोहिताश कुमार मीणा के नेतृत्व में परिवहन मंत्री  प्रताप सिंह खाचरियावास को ज्ञापन सौंपा गया। 


  छात्र नेता रोहिताश कुमार मीणा ने बताया कि कोरोना काल  में लो फ्लोर बस सेवा बन्द किये जाने का निजी बस संचालकों द्वारा भरपूर फायदा उठाया जा रहा है। मीणा ने बताया कि ये बस संचालक यात्रियों से मनमाना किराया तो वसूलते ही हैं,साथ ही इनकी बसें ओवरलोड चलती हैं, जिसके कारण हमेशा दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। इतना ही नहीं, ये निजी बसें समय पर भी नहीं चलतीं  जिस कारण विद्यार्थी वर्ग, नौकरीपेशा के अलावा आम जनता को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सभी वर्गो एवं आम जनता के हित को देखते हुए परिवहन मंत्री से लो फ्लोर बसों को बड़ी चौपड़ से जमवारामगढ़ तक पुनः चालू करने की मांग ज्ञापन में की गई।


 इस दौरान घाटा सरपंच (सरपंच संघ अध्यक्ष) नीतू मीणा, मुदित गुजराती, जयप्रकाश बडगोती, संजय कुमावत, नवरतन मीणा, मुकेश लालवास, सीताराम लोटन, अजय सरजोली, रविकांत शर्मा आदि मौजूद रहे।

Post a comment

1 Comments