Covid Helping Hands--मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.अमेरिका सिंह ने बढाया मदद का हाथ, University social Responsibility के तहत राज्यपाल राहत कोष में प्रदान की एक करोड़ ग्यारह लाख की राशि

देखा गया

कुलपति प्रो.अमेरिका सिंह के प्रयास से राजस्थान प्रदेश के असंख्य नागरिक होंगे कोरोना वेक्सिनेशन से लाभान्वित

कोरोना काल में मानव धर्म निभाने के लिए विश्वविद्यालय आएं आगे : कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह


Media Kesari Digital Desk ✍🏻


उदयपुर/जयपुर- 11 मई। प्रदेश में प्रथम बार राज्य पोषित विश्वविद्यालयों में से सर्वाधिक एक करोड़ ग्यारह लाख रुपये की राशि कोरोना पीड़ितों ( covid patients) की मदद के रुप में देकर प्रो.अमेरिका सिंह (Prof. America Singh)  ने प्रदेश स्तर पर सामुदायिक सेंवा की मिसाल कायम की है। 

 प्रो.सिंह द्वारा राज्यपाल राहत कोष में दिए एक करोड़ ग्यारह लाख रुपये की इस सहयोग राशि को राजभवन-राज्यपाल सचिवालय ने मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए प्रदान की है। जिसका प्रयोग मुख्यमंत्री द्वारा जन हितार्थ चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान को सार्थक बनाने में किया जाएगा। 

प्रो. सिंह का यह सहयोग अब टीकाकरण के लिए इंतजार कर रहे असंख्य लोगो के लिए खुशी की सौगात लेकर आया है।




 उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अपील पर मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय (Mohanlal Sukhadia University Udaipur) के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह आगे आए और उन्होंने ‘यूनिवर्सिटी सोशल रिस्पांसिबिलिटी’【university social responsibility (USR) 】के माध्यम से प्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु यह सहायता राशि प्रदान की है। सामाजिक दायित्वों के निर्वहन में अग्रणी कुलपति प्रो.अमेरिका सिंह के इस नवाचार ने प्रदेश के अन्य विश्वविद्यालयों के समक्ष अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है।

【  Vice Chancellor of Mohanlal Sukhadia University Prof.  America Singh extended a helping hand, provided ₹1.11 crore in the Governor's Relief Fund under University Social Responsibility.】


कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने कहा कि कोरोना काल में विश्वविद्यालयों की सामजिक दायित्वों की भूमिका को बल मिला है, यह समय है कि प्रदेश के विश्वविद्याल मानव सेंवा के कार्य में आगे आए और अपनी सार्थक भूमिका का निर्वाह करें। सेवा परमो धर्म है एवं  हमारा सौभाग्य है कि सुविवि (Mohanlal Sukhadia University Udaipur) द्वारा मानव सेंवा के निमित्त दी गयी यह सहायता राशि हमारे कोरोना पीड़ित भाई बहनों के मदद हेतु काम आएगी। 



 प्रो. सिंह ने कहा कि सामाजिक समरसता हमारी भारतीय संस्कृति की अटूट परम्परा रही है, हमारे विश्वविद्यालय शिक्षा और संस्कृति के अभिरक्षक हैं किसी भी विपदा का हमने एकता, धैर्य और आपसी सहयोग के साथ दृढ़ता पूर्वक सामना किया है, आज एक बार पुन: हम सभी को एकजुट होकर इस वैश्विक महामारी Coronavirus का सामना करना है और विश्वविद्यालय अपने दायित्वों को ईमानदारी से निभा कर इस परिस्थति से उबरने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं। समय आ गया है की प्रदेश के विश्वविद्यालय सशक्त स्तम्भ के रूप में एक साथ खड़े होकर प्रदेश के कोरोना पीड़ित हमारे भाई-बहनों की मदद के लिए आगे आएं। वर्तमान समय में हमें समाज के प्रति अपने योगदान को समझाना होगा ताकि राजस्थान प्रदेश का उच्च शिक्षा जगत कोरोना महामारी की रोकथाम में अपना योगदान दे सके।


उच्च शिक्षा की गुणवत्ता, विद्यार्थी हितों की प्रतिबद्धता की प्राथमिकता के साथ सुखाड़िया विश्वविद्यालय द्वारा कोरोनाकल में भी ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था को निर्बाध रूप से जारी रखा गया साथ ही समय पर घोषित परीक्षा परिणामों द्वारा असंख्य विद्यार्थी लाभान्वित हुए।

Post a Comment

0 Comments