Corona se jung-पूर्व मुख्यमंत्री Vasundhra Raje ने Covid Care के लिए विधायक कोष( MLA-LAD) से दिए एक करोड़ रुपये

देखा गया

जिला कलेक्टर व चिकित्सा अधिकारियों से लगातार फीडबैक ले रही हैं राजे


झालावाड से हरिमोहन चोडॉवत ✍🏻


झालावाड़ (राजस्थान)- 15 मई। देश मे कोरोना महामारी (Coronavirus disease) की दूसरी लहर (Corona Second Wave) की चपेट में आकर समुचित इलाज व संसाधनों के अभाव में अब तक कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं। राजस्थान का झालावाड़ जिला भी इससे अछूता नहीं है।

 झालावाड़ जिला चिकित्सा उपकरणों व चिकित्सा संसाधनों की कमी से लगातार जूझ रहा है, ऐसे में झालावाड़ सीएमएचओ (CMHO) के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री व झालरापाटन (Jhalrapatan) से विधायक वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje,Former Chief Minister of Rajasthan) से विधायक कोष ( MLA -LAD ) से उनके क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानों में चिकित्सा उपकरणों व संसाधनों के लिए राशि स्वीकृत करने की मांग की गई थी, इस पर झालरापाटन से विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधायक कोष (MLA-LAD) से ₹ 1 करोड रूपये की राशि स्वीकृत की है, इसका अनुशंसा पत्र वसुंधरा राजे ने झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा ( Hari Mohan Meena, Collector & DM Jhalawar) को भी भिजवाया है।


Former CM of Rajasthan Vasundhara Raje gave ₹ one crore from her MLA-LAD fund for Covid Care in Jhalarapatan,Jhalawar Rajasthan】




इस सारे मामले के बारे में जानकारी देते हुए झालावाड़ भाजपा जिला अध्यक्ष संजय जैन  ताऊ ने बताया कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे कोरोना काल (Coronavirus) में लगातार झालावाड़ जिले के लिए चिंतित हैं व लगातार जिला कलेक्टर समेत चिकित्सा अधिकारियों से फीडबैक लेती रही हैं। साथ ही वसुंधरा राजे (Vasundhra Raje ) ने कुछ दिनों पहले ही प्रयास कर केंद्र सरकार के द्वारा ब्रिटेन से डोनेट किए गए ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट को भी झालावाड़ जिले के लिए स्वीकृत करवाया था, अब लगातार जिले के चिकित्सा संस्थानो मे सामने आ रही उपकरणों व संसाधनों की कमी को देखते हुए चिकित्सा विभाग की मांग पर वसुंधरा राजे ने अपने विधायक कोष (MLA-LAD Fund) से क्षेत्र के अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाने व उपकरणों के लिए 1 (एक) करोड रुपए की राशि स्वीकृत की है, जिसका अनुशंसा पत्र वसुंधरा राजे ने जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा को भिजवाया है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इतनी बड़ी राशि से जिले के अस्पतालों में काफी हद तक चिकित्सा उपकरणों की कमी दूर हो सकेगी।


संजय ताऊ ने बताया कि पिछले दिनों भी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और झालावाड़-बारां संसदीय क्षेत्र के सांसद दुष्यंत सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये कलेक्टर झालावाड़ जिले के जिला चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी से कोरोना नियंत्रण, अस्पतालों में बैड, ऑक्सिजन गैस सिलेंडर, रेमडिसीवर इंजेक्शन सहित विभिन्न संसाधनों की उपलब्धता को लेकर चर्चा करते हुए स्थानीय प्रशासन को दिशा-निर्देश दिए थे।

Post a Comment

0 Comments