सुविवि MSLU - कुलपति ने विद्यार्थियों से किया Coronavirus के प्रति जागरूक करने एवम सकारात्मक संदेश फैलाने का आह्वान

देखा गया

हमारे देश के विद्यार्थी अपार संभावनाओं से भरे हुए हैं, दृढ़ता से करें महामारी का सामना : कुलपति अमेरिका सिंह

विद्यार्थियों से आत्मीयता से मुखातिब हुए कुलपति और कोरोना रोकथाम से जुड़े विषयों पर की खुलकर चर्चा

युवा विद्यार्थियों को सामाजिक सेवाओं से जोड़ने और उनकी भूमिका सुनिश्चित करने के लिए सुखाड़िया विश्वविद्यालय का नवाचार


Media Kesari Digital Desk ✍🏻

उदयपुर-7 मई । मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय (MSLU) के कुलपति अमेरिका सिंह (Prof America Singh) ने विद्यार्थियों से आव्हान किया है कि कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम में जन जागरूकता फैलाने एवं प्रशासन की मदद के लिए आगे आएं। इसके लिए गुरुवार को एक ऑनलाइन बैठक भी आयोजित की गई जिसमें विद्यार्थियों ने कई तरह के सुझाव दिए। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय की ओर से विद्यार्थियों के समूह बनाए जाएंगे एवं वाहन भी उपलब्ध करवाया जाएगा। साथ ही कुलपति स्वयं कई मोर्चों पर उनके साथ रहेंगे। हाल ही में प्रशासन ने स्काउट गाइड उपलब्ध करवाने के लिए आग्रह किया था।




कुलपति ने विद्यार्थियों के साथ ऑनलाइन संवाद में आव्हान किया कि विद्यार्थी इस निराशा के दौर में लोगों में मनोबल बढ़ाने, फेक न्यूज़ को रोकने तथा सटीक जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनता तक पहुंचाने का काम करें। साथ ही फील्ड में भी प्रशासन की मदद के लिए आगे आएं एवं शासन प्रशासन की सहायता में अपना हाथ बढ़ाएं।

MSLU-Vice Chancellor Professor America Singh called upon students to aware of Coronavirus and spread positive as well as motivational messages into public through social media

   इस दौरान विद्यार्थियों ने कई प्रकार के सुझाव दिए। जिसमें एक एप बनाने, सही सूचनाएं पहुंचाने के लिए विद्यार्थियों का समूह बनाने तथा सकारात्मकता का संचार करने के लिए मोटिवेशनल मेसेज (motivational messages) तैयार करने के सुझाव शामिल थे। 




हमारे देश के विद्यार्थी अपार संभावनाओं से भरे हुए हैं, दृढ़ता से करें महामारी का सामना : कुलपति अमेरिका सिंह


प्रो सिंह ने कहा कि इस महामारी के कारण न केवल सभी देशों की सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यवस्था पर अचानक से बहुत बोझ बढ़ गया है. बल्कि, इस संकट ने किसी मुश्किल वक़्त पर संवाद की चुनौती भी खड़ी कर दी है, हमारे देश के युवा विद्यार्थियों को आना होगा और दृढ़ता के साथ इस कड़ी चुनौती का मुकाबला करना होगा। विद्यार्थी अपने नवाचारों के माध्यम से इस महामारी का दृढ़ता से मुकाबला कर सकते हैं।हमारे युवा विद्यार्थी अपार उत्साह और संभावनाओं से भरे हुए हैं, यह वक्त है कि उन्हें अपनी दक्षता का प्रदर्शन राष्ट्रहित में करना होगा।


इस कार्यक्रम में एफ़एमएस (Faculty of Management Studies FMS) के डायरेक्टर प्रोफेसर हनुमान प्रसाद, कंप्यूटर सेंटर के डायरेक्टर डॉ अविनाश पवार एवं पत्रकारिता में जनसंचार विभाग के प्रभारी विभागाध्यक्ष डॉ कुंजन आचार्य ने विद्यार्थियों से सीधा संवाद किया।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को कुलपति ने इसी विषय पर संभाग भर के महाविद्यालयों के प्राचार्य से संवाद किया था।

Post a Comment

0 Comments