RU Jaipur News-राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राजीव जैन द्वारा कोरोना पीड़ितों के सहायतार्थ 30 लाख की सहायता राशि का चेक उच्च शिक्षा मंत्री को भेंट

देखा गया

नर सेवा नारायण सेवा, विश्वविद्यालय सामाजिक दायित्वों की ओर हो अग्रसर : कुलपति प्रो.राजीव जैन


Media Kesari Digital Desk ✍🏻


जयपुर-7 मई राजस्थान विश्वविद्यालय (University of Rajasthan) के कुलपति प्रो राजीव जैन (Prof. Rajiv Jain, vice-chancellor of RU) ने शुक्रवार को कोरोना विपदा (Covid-19 outbreak) में राज्य सरकार को सहायता के लिए तीस लाख 18 हजार 6 सौ रुपए की सहायता राशि का चेक उच्च शिक्षा मंत्री  भंवर सिंह भाटी ( Bhanwar Singh Bhati,Minister of Higher Education)को उनके निवास पर भेंट किया। इस अवसर पर सिंडिकेट सदस्य प्रोफेसर एस एल शर्मा ,रजिस्ट्रार  केएम दूरियां व विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष राहुल चौधरी भी उपस्थित थे।


Rajasthan Minister of Higher Education, Bhanwar Singh Bhati being presented with a cheque of Rs. 30 lakh by Prof. Rajeev Jain,Vice Chancellor of RU Jaipur for Covid patients.


उल्लेखनीय है कि हाल ही कुलपति प्रो राजीव जैन के आह्वान पर विश्वविद्यालय के शैक्षणिक वह अशैक्षणिक कर्मियों ने अपना 1(एक) दिन का वेतन इस महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार को सहायता के रूप में भेंट करने का निर्णय लिया था। इसी निर्णय के क्रम में  यह सहायता राशि कुलपति द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री को भेंट की गई है।


राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा पूर्व में कुलपति राजीव जैन की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति द्वारा जयपुर शहर के मध्य विशाल परिसर वाले अपने तीन महाविद्यालयों महाराजा ,महारानी व राजस्थान कॉलेज को कॉविड सेंटर के रूप में उपयोग लिए जाने का प्रस्ताव भी राज्य सरकार के समक्ष रखा गया है।

 साथ ही इस महामारी से निपटने के लिए व्यापक जनजागृति के उद्देश्य से विभिन्न विशेषज्ञों द्वारा वेबीनार श्रंखला के आयोजन का कार्य भी किया जा रहा है।  इसी क्रम में पहली वेबीनार (webinar) हाल ही विश्वविद्यालय के चिकित्सकों द्वारा कोरोना बचाव व उससे जुड़ी चिकित्सा को लेकर आयोजित की गयी।

Post a Comment

0 Comments