Movie Review- ज़रा सोचिए..किसी घायल की यदि आप वक़्त पर मदद करते हैं,तो उसे नया जीवनदान देते हैं,कुछ ऐसा ही सामाजिक संदेश देती है यह लघु फ़िल्म

देखा गया

यातायात नियमों के पालन के साथ-साथ जीवन-रक्षा का भावनात्मक रूप में संदेश देती शॉर्ट फिल्म "Who will Help" ओटीटी प्लेटफॉर्म Phunflix पर हुई रिलीज

समय पर मदद मिलती तो कुलदीप आज हमारे बीच होते- ममता माथुर

इचलनकारी इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल महाराष्ट्र में रही है विनर


Media Kesari ✍🏻

जयपुर-27 जून। शहर के जाने-माने फ़िल्म निर्देशक व अभिनेता राज मिर्ज़ा के बारे में बात करें तो वे अपनी फिल्म अथवा नाटक के विषय का चयन इस तरह करते हैं जो समाज को एक अच्छा संदेश दे पाए। 

 इसी कड़ी में राज़ मिर्ज़ा ( Raj Mirza) ने यातायात नियमों (traffic rules) के पालन व दुर्घटना में घायल व्यक्ति की वक़्त पर मदद करने का संदेश देती लघु फ़िल्म (short film) "Who will Help" लिखी व निर्देशित की है जो अब OTT platform Phunflix  एवं Mx player पर देखी जा सकती है।

suhana-a-reflection-of-society-ye-hai-india-mamta-mathur
Short film "Who will help" on PhunFlix

जहाँ एक ओर यह फ़िल्म यातायात के नियमों का पालन करने हेतु अवेयर करती है,वहीं दूसरी ओर सड़क दुर्घटना या अन्य दुर्घटना में घायल व्यक्ति अथवा  व्यक्तियों की प्राथमिक उपचार के लिए तुरंत  मदद करने व समय पर हॉस्पिटल पहुँचाने के लिए भी भावनात्मक रूप से प्रेरित करती नज़र आती है।

  डायरेक्टर राज मिर्ज़ा ने बताया कि फ़िल्म के DOP विकास सक्सेना है। फ़िल्म को प्रवेश सक्सेना ने एडिट किया है। हालही इसे OTT platform Phunflix  व Mx player पर रिलीज किया गया है।

suhana-a-reflection-of-society-ye-hai-india-Mx-player


फ़िल्म की शूटिंग जयपुर की अलग-अलग लोकेशन्स  पर की गई है व फ़िल्म की अवधि 20 मिनट है।

यह भी पढ़ेंShahid Mallya का गाया "मैं जावा कित्थे" सिंगल हुआ रिलीज़, डायरेक्टर राजीव एस रूइआ ने मारी सेंचुरी, 100 गाने इंडस्ट्री में पूरे

मिर्ज़ा आगे बताते हैं कि इचलनकारी इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल महाराष्ट्र में यह विनर रही है। फ़िल्म को अभी तक स्कूल में पढ़ने वाले लाखों बच्चे देख चुके हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इसे खुद भी देखें तथा अधिक से अधिक लोगों को देखने के लिए कहें ताकि इस फ़िल्म को देखने वाले में किसी घायल की मदद करने का जज़्बा पैदा हो सके।
Ye hai-india-mamta-mathur-ravindra-manch-jaipur


  आपको बता दें कि इस फ़िल्म को जयपुर यातायात पुलिस ने भी प्रमोट किया है। तत्कालीन पुलिस  उपायुक्त हैदर अली जैदी (Haider Ali Zaidi IPS) भी फ़िल्म में सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता संदेश देते नज़र आते हैं।

suhana-a-reflection-of-society-ye-hai-india-mamta-mathur


समय पर मदद मिलती तो कुलदीप आज हमारे बीच होते- ममता माथुर

 फ़िल्म में माँ का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री ममता माथुर (Actress Mamta Mathur) के साथ असल जिंदगी में ऐसी ही दुःखद व असहनीय घटना घटित हुई थी। उनके पति कुलदीप माथुर जयपुर रंगमंच के एक प्रतिभाशाली रंगमंच आर्टिस्ट थे जिनकी सड़क दुर्घटना में असमय ही मौत हो गई थी। अभिनेत्री ममता माथुर ने अकेले अपने दम पर अपने दोनों छोटे बच्चों को परवरिश देकर बड़ा किया,जो आज अच्छे मुकाम पर हैं।

ममता माथुर ने बहुत ही भावुक होकर बताया कि उस समय डॉक्टर्स ने कहा था कि यदि उनके पति को समय रहते हॉस्पिटल पहुँचाया जाता तो वो शायद बच जाते और आज हमारे बीच होते।

suhana-a-reflection-of-society-ye-hai-india


 माथुर ने बताया कि यह short फ़िल्म यही बताती है कि घटना में घायल व्यक्ति के लिए 20 मिनट बहुत महत्वपूर्ण होते हैं,यदि इस समय मे उन्हें मदद मिल जाए तो किसी का जीवन बच सकता है। पहले तो मोबाइल आदि भी नहीं हुआ करते थे जिससे सूचना दी जा सके। अब हम कम से कम  सूचना देकर एम्बुलेंस तो बुलवा ही सकते हैं।

 Mamta Mathur रंगमंच की एक मंजी हुई वरिष्ठ कलाकार हैं जिन्होंने कई Music Video, short films में अपने उत्कृष्ट अभिनय का परिचय दिया है। रंगमंच पर कई नाटकों में बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है। इसके साथ ही वे बिग बजट की निर्देशक Lomharsh (लोमहर्ष) की  bollywood movie "Ye Hai India" (ये है इंडिया ) में भी काम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- Urvashi Rautela पहनती हैं Nita Ambani से भी महँगी साड़ी !

फिल्म के मुख्य कलाकारों में ममता माथुर,राज मिर्जा, राजकुमार राजपाल, शालिनी माथुर, मेहर खान, राजीव चौधरी,आर्यन महेश्वरी, लोकेश चंदा, निधि पंचोली, दिशा लालवानी, धर्मेंद्र मूलवानी, प्रियांशी, तौकीर, यश आदि ने जानदार अभिनय किया है।

Post a Comment

1 Comments