Barmer News- कमलेश प्रजापत एनकाउंटर(Kamlesh prajapat encounter) मामले में मंत्री हरीश चौधरी ने कहा-"सत्यमेव जयते", बाड़मेर दौरे पर राजस्व मंत्री ने किये शिलान्यास व भवन लोकार्पण

देखा गया

 पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले सिंद्धान्तों के आधार पर करें मुकाबला- हरीश चौधरी

तहसील कार्यालय के नवनिर्मित भवन का हुआ लोकार्पण

ग्राम पंचायत जगराम की ढाणी व करालिया बेरा भवन का किया शिलान्यास


Media Kesari (मीडिया केसरी)

बाड़मेर, 15, जुलाई। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Chaudhary,Revenue Minister, Government of Rajasthan) गुरुवार को बाड़मेर दौरे पर रहे। इस दौरान राजस्व मंत्री ने जिला परिषद के नवीन सभा भवन का शिलान्यास व बाड़मेर तहसील भवन का लोकार्पण किया। 

  कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में लगाए गए आरोपो के मामले में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि कुछ लोग मुझे बदनाम करने की साजिश के तहत कमलेश प्रजापत के परिवार वालो का इस्तेमाल कर रहे है। झूठे व बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे है, ऐसे पर्दे के पीछे राजनीति करने वालो से कहना चाहता हूँ कि सिंद्धान्तों की राजनीति करें, मुझसे मुकाबला करना है तो मैदान में आकर सामना करे, यह बाड़मेर है यहां की जनता सब जानती है।

Barmer News- कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में मंत्री हरीश चौधरी ने कहा-"सत्यमेव जयते",  बाड़मेर दौरे पर राजस्व मंत्री ने किये शिलान्यास व भवन लोकार्पण


ऐसे में इस तरह की जयपुर में बैठ कर साजिशें करना छोड़िए, सत्य परेशान हो सकता है पराजित नही। उन्होंने कहा कि पुलिस से मिलिभगत के आरोप लगाए जा रहे है ।मेरे राजनीतिक जीवन के 25 सालों में बाडमेर तो क्या पूरे राजस्थान या फिर बाहर कही पर भी पुलिस पर दवाब या लूज टॉक तक नहीं की। मीडिया भी अपने स्तर पर तथ्यो को उजागर करे, ताकि सही सन्देश आमजन में जाये। 


तीसरी लहर को लेकर बाड़मेर व राजस्थान सतर्क है- चौधरी

पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि तीसरी लहर दुनिया मे आ चुकी है, हम लोगों को सतर्क रहना है और बाड़मेर व राजस्थान को सतर्कता के साथ मुकाबला करना चाहिए। कोरोना का अंतिम हथियार वेक्सीनेशन है। जो वेक्सीन राजस्थान में उपलब्ध है वो प्रदेश में लगाई जा रही है। 45 से ऊपर के आयु वर्ग के लोगो की वेक्सीन लग रही है इसी बीच चिंता का विषय है कि 18 से कम उम्र वर्ग के लिए वेक्सीन अभी तक नही आई है। आंशका यह जताई जा रही है कि जब दोनों वर्ग 18 से 45 व 45 से अधिक उम्र वर्ग के लिए काफी पर्याप्त मात्रा में वेक्सीनेशन हो जाएगी। 18 से कम उम्र के लिए वेक्सिनेशन नही होने के कारण कोविड का असर ज्यादा रहेगा। 

राजस्व मंत्री ने बाड़मेर दौरे पर कहा कि kamlesh prajapat encounter me aarop jhuthe satymev jayte


 उसके लिए ऑक्सीजन व बच्चों के दवाई के संदर्भ व बैड़ समेत तमाम तैयारियां व व्यवस्थाऐं राजस्थान सरकार ने कर ली है। इस मौके पर पूर्व मंत्री व शिव विधायक अमीन खान, बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल, जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान मौजूद रहे।

Barmer news hadauti news बाड़मेर की ताजा खबरें


राजस्व मंत्री चौधरी ने जिला परिषद के सभागार का किया शिलान्यास

अपने बाड़मेर दौरे के दौरान  राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने जिला मुख्यालय पर गुरूवार को जिला परिषद के सभागार का विधिवत भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इसके बाद राजस्व मंत्री ने जिला प्रमुख कार्यालय एवं तहसील कार्यालय बाड़मेर का शुभारंभ किया। 

Rajasv mantri harish chaudhary ne kiya shilanyas panchayat bhawan ka lokarpan


इस  अवसर पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि बाड़मेर में नया सभागार बनने से जिला परिषद की बैठक आयोजन में सहूलियत होगी। इसके उपरांत उन्होनें नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन का भी लोकार्पण किया। इस दौरान शिव विधायक अमीन खान, बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल, जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, जिला कलक्टर लोकबंधु, पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा, नगर परिषद के सभापति दिलीप माली, उप जिला प्रमुख खेताराम कालमा, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी. बिश्नोई, पूर्व जिला परिषद सदस्य फतेह खां, तहसीलदार प्रेमसिंह समेत विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।


राजस्व मंत्री ने नवसृजित ग्राम पंचायत जगराम की ढाणी व करालिया बेरा भवन का किया शिलान्यास

बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने पंचायत समिति गिडा में नव सृजित ग्राम पंचायत जगराम की ढाणी व करालिया बेरा के पंचायत भवन का विधिवत रूप से भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। 



कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि गांवों का समुचित विकास हो तथा लोगों को ज्यादा से ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेंं, इसी उद्देश्य से प्रदेश में पंचायतों का पुनर्गठन कर नई ग्राम पंचायतों व पंचायत समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी ग्राम पंचायतों के गठन से ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का त्वरित लाभ मिल सकेगा। उन्होंने जगराम की ढाणी व करालिया बेरा ग्राम पंचायत बनने पर ग्रामीणों को बधाई देते हुए जगराम की ढाणी सरपंच वरजू देवी व करालिया बेरा सरपंच कुंभाराम व ग्राम विकास अधिकारी से लोगों को बेहतर सेवाएं देने, सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने कहा कि नई ग्राम पंचायतें बनने हर जरूरत मंद दूर अंतिम पंक्ति पर बेठे व्यक्ति को सरकारी लाभ मिलेगा।

Barmer news kamlesh prajapat encounter news rajasv mantri harish chaudhary par lage aarop


 उन्होंने कहा कि पंचायतीराज व हर तरह के कार्यों के लिए सदैव ततपर है तथा गांवों के विकास को गति देने एवं आमजन तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने की बात कही। इस दौरान राजस्व मंत्री चौधरी ने भूमि दान करने वाले दानदाताओं का साफा पहनाकर अभिनंदन किया। इस दौरान गिडा प्रधान जानकी देवी चौधरी, जिला परिषद सदस्य खेराजराम हुड्डा, सरपंच वरजू देवी, कुंभाराम समेत जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments