Mumbai News today-Big B के बंगले में बम की सूचना थी फ़र्ज़ी,कस्तूरबा हॉस्पिटल में LPG gas लीक, Raj Kundra की याचिका खारिज

देखा गया

बम की झूठी अफवाह फैलाने वाले गिरफ्तार

कस्तूरबा अस्पताल में दहशत

न्यायिक हिरासत में है राज कुंद्रा


मुम्बई से यूसुफ पूरी

Media Kesari (मीडिया केसरी)

07 अगस्त,2021


बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के बंगले व तीन रेलवे स्टेशन पर बम रखने की सूचना निकली फर्जी, 2 लोग हिरासत में


मुंबई -- बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के बंगले में और मुंबई के तीन प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर बम रखे जाने की खबर मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों के बीच हडकंप मच गया। एक अज्ञात व्यक्ति ने मुंबई पुलिस के मुख्य नियंत्रण कक्ष को फोन करके यह जानकारी दी थी। हालांकि बाद में यह सूचना गलत निकली और इस संबंध में पड़ोसी ठाणे जिले से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Mumbai News today-Big B के बंगले में बम की सूचना थी फ़र्ज़ी,कस्तूरबा हॉस्पिटल में LPG gas लीक,  Raj Kundra की याचिका खारिज


पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पकड़े गए लोगों में से एक ट्रक चालक है। पुलिस ने बताया कि उन्हें शुक्रवार रात को फोन आया जिसके बाद इन चार स्थानों पर तलाशी ली गयी लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया. उन्होंने बताया, ‘अभी तक इन स्थानों पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया लेकिन वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.’ उन्होंने बताया कि मामले की तफ्तीश की जा रही है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘मुंबई पुलिस के मुख्य नियंत्रण कक्ष को शुक्रवार रात करीब नौ बजकर 45 मिनट पर एक फोन आया जिसमें फोन करने वाले शख्स ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी), भायखला, दादर रेलवे स्टेशनों और एक्टर अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले में बम रखे गए हैं।


उन्होंने कहा, ‘फोन आने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल के साथ ही बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ता और स्थानीय पुलिसकर्मी इन स्थानों पर पहुंचे और तलाशी अभियान चलाया.’ उन्होंने बताया कि सीएसएमटी स्टेशन पर सभी प्लेटफार्म, मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) कार्यालय, पार्किंग क्षेत्र और आसपास के अन्य इलाकों में बीडीडीएस और श्वान दस्तों की मदद से तलाशी ली गयी. आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस), त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी), मरीन ड्राइव और आजाद मैदान समेत कुछ स्थानीय पुलिस थानों के दल भी अभियान में शामिल रहे, लेकिन कई घंटों की तलाशी के बाद सीएसएमटी और तीन अन्य स्थानों पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया।

hoax bomb threat at BIG B's bungalow, 3 railway stations


पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने फोन करने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर ट्रैक किया और ठाणे जिले में मुंब्रा के समीप शिल फाटा इलाके से उसे पकड़ लिया. उन्होंने बताया, ‘फोन करने वाला शख्स महाराष्ट्र के मराठावाड़ा क्षेत्र से ट्रक चालक है। हमें पता चला कि उसे शराब पीने की लत है। उसके साथ एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है तथा मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।


कस्तूरबा अस्पताल में एलपीजी  गैस लीक, अस्पताल में दहशत, इमारत को खाली कराया


    मुंबई- यूसुफ पूरी

 मुंबई  के कस्तूरबा अस्पताल  में एलपीजी गैस लीक होने की जानकारी मिलते ही अस्पताल में दहशत फैल गई। आनन-फानन में दमकल की चार गाड़ियां और साथ में 2 पानी के टैंकर भी मौके पर भेजे गए। जिस इलाके में गैस का रिसाव हुआ वहां के मरीजों को खाली करा कर बगल की इमारत में शिफ्ट (Shift) किया गया। दमकल टीम घटना स्थल पर पहुंच कर बचाव कार्य कर रही है। शनिवार सुबह करीब 11. 30 बजे अस्पताल कर्मियों को एलपीजी गैस का रिसाव होने की जानकारी मिली। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

Kasturaba hospital mumbai lpg gas leak


गैस रिसाव की सूचने के बाद हलचल में आई बीएमसी ने मुख्य सड़क के आस पास की सभी दुकानों को बंद करा दिया। अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस और सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं। कस्तूरबा अस्पताल इमारत संख्या 148 में गैस रिसाव हुआ था। इमारत से 40 से 50 मरीजों को अन्य इमारत में स्थानांतरित कर दिया गया है। बीएमसी की तरफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एलपीजी गैस का कनेक्शन फेल होने के कारण गैस का रिसाव हुआ।  फायर बिग्रेड स्थिति पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही है। इस घटना से पूरे अस्पताल परिसर में दहशत का माहौल है। महापौर किशोरी पेडनेकर घटना स्थल पर पहुंच कर वहां का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि गैस रिसाव से उत्पन्न खतरा टला नहीं है और न ही बढ़ा है, लेकिन स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए काम किया जा रहा है। टैंक में 10 टन गैस है, अब केवल 3.5 टन गैस बची है। महापौर ने सुरक्षा अधिकारियों और कस्तूरबा अस्पताल के डीन को धन्यवाद दिया। दोनों और द्वारा दिखाई गई तत्परता के कारण  बड़ा नुकसान होने से बच गया। ऐसी स्थिति किसी भी बिला डिगे काम किया गया। फायर ब्रिगेड ने संभावित बड़े नुकसान को टाल दिया। उन्होंने मरीजों को दूसरी इमारत में पहुंचाया।  

अस्पताल में मचा  हड़कंप

एलपीजी गैस टैंक में अचानक कस्तूरबा अस्पताल के इमारत संख्या 148 में रिसाव शुरु हो गया। अस्पताल की इमारत , वार्ड  नंबर 27 और 28 में गैस की गंध फैलने लगी। इससे  अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीज और उनके परिजनों में दहशत का वातावरण था। हालांकि  डॉक्टरों , नर्सों और वार्डबॉय को इस गंभीर मामले के बारे में पता चला, अस्पताल प्रशासन ने तुरंत वार्ड में भर्ती 20 कोरोना मरीजों सहित 58 रोगियों और उनके रिश्तेदारों को निकटतम इमारत के वार्ड नंबर 21 और 22 में स्थानांतरित कर दिया । गैस रिसाव के कारणों को समझने के लिए एचपीसीएल के साथ विशेषज्ञ भी घटना स्थल पर पहुंचे।



राज कुंद्रा को नहीं मिल रही राहत

गिरफ्तारी के खिलाफ दी गई याचिका खारिज

न्यायिक हिरासत में हैं राज कुंद्रा


मुंबई यूसुफ पूरी


मशहूर बिजनेसमैन और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। राज कुंद्रा ने मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा अपनी गिरफ्तारी को कोर्ट में चैलेंज किया था,जिसपर अब फैसला आ गया है।कोर्ट ने राज कुंद्रा की याचिका को खारिज कर दिया है।

बॉम्बे हाईकोर्ट में अपनी याचिका में राज कुंद्रा ने कहा था कि मुंबई पुलिस ने उन्हें सीआरपीसी के सेक्शन 41A के तहत समन नहीं किया. बिना समन के ही उनकी गिरफ्तारी की गई.राज कुंद्रा की इस याचिका को अब बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिजेक्ट कर दिया है। 19 जुलाई को वियान इंडस्ट्रीज के ऑफिस में छानबीन के बाद पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 41A के तहत मौके पर ही राज को समन जारी किया था जिसे राज कुंद्रा ने स्वीकार करने से और उस पर साइन करने से मना कर दिया था. जिसके बाद पुलिस ने राज को गिरफ्तार कर लिया था।

Raj kundra petition rejected by court against police arrest shilpa shetty defend her husband शिल्पा शेट्टी पति के बचाव में आईं-कहा यह पोर्न नहीं


राज कुंद्रा को पोर्नोग्राफी रैकेट केस में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. राज कुंद्रा को बेल नहीं मिल पा रही है. फिलहाल राज कुंद्रा न्यायिक हिरासत में हैं. राज कुंद्रा पर गंभीर आरोप लगे हैं। पोर्नोग्राफी का ये मामला फरवरी में सामने आया था, जब पीड़िताओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। राज कुंद्रा पर अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें अपने ऐप पर शेयर करने का आरोप है।

विवादों में घिरे राज कुंद्रा पर पूनम पांडे, शर्लिन चोपड़ा ने भी गंभीर आरोप लगाए हैं. राज कुंद्रा को कहीं से भी राहत मिलती नहीं दिख रही है। राज कुंद्रा केस में मुंबई क्राइम ब्रांच ने उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी का भी बयान दर्ज किया है। शिल्पा ने कहा था कि राज के ऐप से उनका कोई लेना देना नहीं है। राज ने पुलिस को कहा है कि वे पोर्न नहीं एरॉटिक मूवीज बनाते हैं।

Post a Comment

0 Comments