मेरे पिता ने हमें साहसी, मजबूत और हमेशा सकारात्मक रहना सिखाया है,पिता की मृत्यु के बाद मानसिक स्वास्थ्य से निपटने पर बोलींअभिनेत्री ज्योति सक्सेना

देखा गया

Media Kesari (मीडिया केसरी)

22 सितम्बर, 2021


हमारे दैनिक जीवन और कार्य में अनिश्चितता ही एकमात्र निश्चितता है। स्वस्थ और संतुलित जीवन जीने में शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और इसे संबोधित करना महत्वपूर्ण है। कई हस्तियों ने इस विषय पर बात करना शुरू कर दिया है जो इसे और अधिक प्रासंगिक और वास्तविक बनाता है।

अभिनेत्री ज्योति सक्सेना इस बारे में बात करती हैं कि मानसिक रूप से स्वस्थ होना कितना महत्वपूर्ण है और हमारे भविष्य के लिए एक स्थिर मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य कैसे होना चाहिए। 

My father has taught us to Be Bold, Be Strong and Be Positive always, Says Actress Jyoti Saxena exclaims on dealing with Mental Health post Fathers death media kesari entertainment news


ज्योति सक्सेना अपने बहुमुखी अभिनय और आकर्षक व्यक्तित्व के लिए जानी जाती हैं। अभिनेत्री को हर प्रदर्शन में सराहा गया है और उनके आकर्षक व्यक्तित्व ने हमेशा दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। यहां अभिनेत्री ज्योति सक्सेना ने अपने पिता के साथ अपने भावनात्मक संबंध के बारे में साझा किया और उन्हें खोने से उनके मानसिक स्वास्थ्य पर क्या प्रभाव पड़ा और उन्होंने इसे कैसे पार किया। वह कहती है, "मैंने तीन साल पहले अपने पिता को खो दिया था, वह मेरे और मेरे परिवार के लिए हमारे जीवन का सबसे कठिन समय था. मैं खो गई, उदास, क्रोधित, परेशान थी। मुझे यकीन नहीं था कि नुकसान से कैसे निपटा जाए। हम में से प्रत्येक के लिए मृत्यु ही एकमात्र निश्चितता है, लेकिन हम किसी प्रियजन के नुकसान के लिए कभी तैयार नहीं होते हैं और हम नहीं जानते कि इससे कैसे निपटना है। मानसिक घाव बहुत गहरे हैं और ठीक होने में लंबा समय लेते हैं। मेरे पिता हमेशा कहा करते थे "साहसी बनो, मजबूत बनो और सकारात्मक बनो", मैंने और मेरे परिवार ने उनके शब्दों का पालन करने की कोशिश की लेकिन फिर भी, मुझे बहुत अवसाद से निपटना पड़ा। धीरे-धीरे नुकसान का शोक मनाने के बजाय, हमने जीवन को पूरी तरह जीने की कोशिश की उन्होंने हमारे साथ बनाई गई सभी यादों को जीया और संजोया। अपने पिता की याद में, मैंने पहली बार खुद को टैटू बनवाया। मेरी दाहिनी कलाई पर "पापा" लिखा है। यह मुझे उन सभी अच्छे समय की याद दिलाता है जो हमारे पास थे। 

मेरे पिता ने हमें साहसी, मजबूत और हमेशा सकारात्मक रहना सिखाया है,पिता की मृत्यु के बाद मानसिक स्वास्थ्य से निपटने पर बोलींअभिनेत्री ज्योति सक्सेना Mental Health is very crucial says actress Jyoti Saxena


वास्तव में, व्यक्तिगत नुकसान से उबरना बहुत कठिन है, लेकिन अभिनेत्री अपने पिता से जो संदेश देखती है, वह वास्तव में हमारे लिए एक प्रेरणा है।


 काम के मोर्चे पर, अभिनेत्री अपने रोल और फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रही है क्योंकि वह एक एक्शन सीक्वेंस करती नजर आएंगी, जिसके लिए वह नियमित रूप से अपने सख्त वर्कआउट रूटीन पर हैं। अभिनेत्री के पास पाइपलाइन के तहत कई और रोमांचक परियोजनाएं भी हैं जिनकी घोषणा जल्द ही की जाएगी, उनकी आगामी परियोजनाओं और मुख्य भूमिका के रूप में उनकी पहली फिल्म के बारे में अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

Post a Comment

0 Comments