Rajasthan Crime News- अपह्रत को 12 घण्टे में मुक्त करा चार अपहरणकर्ताओं को बोलेरो वाहन सहित धोरीमन्ना क्षेत्र से पकड़ा..abducted young man freed in 12 hours

देखा गया

फिरौती के रूप में माँगे 20 लाख रुपये


Media Kesari (मीडिया केसरी)


जालोर 15 सितम्बर। जिले की थाना सायला पुलिस ने मंगलवार को थाना क्षेत्र से अगवा किये गये एक युवक को मात्र 12 घण्टों में बाड़मेर के धोरीमन्ना  क्षेत्र से मुक्त करा चार अपहरणकर्ताओं को घटना में प्रयुक्त बोलेरो सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। पकड़े गये आरोपित कृष्ण कुमार पुत्र आम्बा राम जाट (22) आमलियाली थाना गुडामालानी जिला बाडमेर, जेठा राम पुत्र नारणा राम जाट (27) सनावड़ा थाना सदर बाडमेर तथा अमरा राम पुत्र चुना राम जाट (20) एवं सोना राम पुत्र शेरा राम जाट (23) उडासर थाना धोरीमन्ना जिला बाडमेर के रहने वाले है।

   

Jalor sp shyam singh ne bataya thana saayla yuvak  desha ram unadi village asp anukriti

जालोर एसपी श्याम सिंह ने बताया कि मंगलवार रात करीब पौने 10 बजे उनडी गांव से देशा राम माली को बोलरो में आये कुछ युवक अगवा कर गाडी में डालकर ले गये। इस सबंध में अपहर्त के भाई पारसा राम की रिपोर्ट पर मुकदमा पंजिबद्व कर एएसपी अनुकृति उज्जैनिया एवं सीओ हिम्मत सिंह के सुपरविजन व थानाधिकारी धु्रव प्रसाद के नेतृत्व में थाना सायला व साईबर सैल से टीम गठित की गई।


घटना का कारण

अपहर्त देशा राम माली के छोटे भाई ईश्वर माली के विरुद्व थाना नोसरा में दर्ज दुष्कर्म के मामले में प्रार्थीया के कथित धर्मभाई होने का बताकर अपहरणकर्ता राजीनामा करने के लिये गत सप्ताह भर से मोबाईल काॅल कर 15 लाख रुपये की मांग करने व नही देने की सूरत में अपहरण की घटना को अंजाम देकर रुपये प्राप्त करना।

वारदात का तरीका

प्रकरण के आरोेपियों ने अपहर्ता के घर के पास गाडी खराब होेने का बहाना बनाया। पानी मांगने पर जैसे ही देशा राम घर से बाहर आया उसे अगवा कर बोलेरो गाडी में डालकर भवरानी जिला जालोर, सिवाना, बालोतरा, सिणधरी, गुडामालानी, धोरीमन्ना, जिला बाडमेर एरिया में रातभर घुमते रहे व अपहर्ता देशाराम माली के साथ मारपीट की गई तथा अपहर्ता को छोडने व अपहर्ता  के भाई ईश्वर के विरुद्व थाना नोसरा में पंजिबद्व बलात्कार के प्रकरण को सुलटाने के लिये फिरोती के रुप में 20 लाख रुपये उसके भाईयों को काॅल कर 24 घण्टे के भीतर देने की मांग की गई।   


प्रकरण में दस्तयाबी के प्रयास

अपहरण की घटना की सूचना प्राप्त होते ही नाकाबंदी करवाई जाकर थाना सायला स्तर पर अपहर्ता को मुक्त करवाने व अपहरणकर्ताओं की दस्तयाबी हेतु पृथक-पृथक टीमों का गठन किया जाकर तकनिकी सहायता से बाडमेर जिले के संभावित स्थानो पर तलाश के प्रयास रातभर किये गये। बुधवार को आसूचना संकलन व तकनिकी सहायता से धोरीमन्ना के आस-पास घटना में प्रयुक्त वाहन की मौजूदगी होने पर धोरीमन्ना से उडासर की बोलरो गाडी को रुकवाने का टीम ने प्रयास किया गया। अपहरणकर्ता बोलेरो को और तेजगति से भगा कर व अपहर्ता देशाराम माली को चलती गाडी से नीचे पटकरकर भागने लगे। पुलिस टीम ने अपहर्त को साथ लेकर लगातार बोलेरो का पीछा जारी रखा। धोरीमन्ना की तरफ कच्चे रास्ते में गाडी को छोडकर अपहरणकर्ता खेतो में भागने लगे। जिनका पीछा कर व घेरा देकर टीम ने दबोच लिया।

Post a Comment

0 Comments