Jaipur News - Lumpy skin disease से बचाव के लिए गौवंश को खिला रहे आयुर्वेदिक लड्डू

देखा गया

#JaipurNews - To prevent lumpy skin disease, feeding ayurvedic laddus to cows


Media Kesari (मीडिया केसरी)

Jaipur,Rajasthan


        जयपुर -22 सितंबर 2022  जोड़ला, हरमाड़ा, गायत्री नगर स्थित मनीष सीनियर सेकंडरी स्कूल में गौवंश को लंपी वायरस से बचाने के लिए गायों के लिए लड्डु बनाकर दिन में  लंपी वायरस (#LumpyVirus) से ग्रसित गोवंश को खिला रहे हैं। विद्यालय मैनेजिंग डायरेक्टर महावीर सिंह निठारवाल ने बताया कि गौवंश के लिए काल बनकर आई लम्पी स्किन डिजीज (Lumpy skin disease) से गायों व गोवंश बचाने के लिए देसी उपचार का सहारा लिया जा रहा है। गौ सेवक मनोज सोनी (लाम्बा) के सहयोग से गायों के लिए स्पेशल आयुर्वेदिक लड्डू (ayurvedic laddu) बनाकर संक्रमित गोवंश और पशुपालकों को भी आयुर्वेदिक लड्डू वितरण कर गोवंश को खिलाया जा रहा है।

#jaipurnews #mediakesari #jaipurkitazakhabar  विद्यालय मैनेजिंग डायरेक्टर महावीर सिंह निठारवाल ने बताया कि गौवंश के लिए काल बनकर आई लम्पी स्किन डिजीज (Lumpy skin disease) से गायों व गोवंश बचाने के लिए देसी उपचार का सहारा लिया जा रहा है। गौ सेवक मनोज सोनी (लाम्बा) के सहयोग से गायों के लिए स्पेशल आयुर्वेदिक लड्डू (ayurvedic laddu) बनाकर संक्रमित गोवंश और पशुपालकों को भी आयुर्वेदिक लड्डू वितरण कर गोवंश को खिलाया जा रहा है। समाजसेवी सुनील जैन व जेपी बुनकर पूर्व में भी कोरोनावायरस के दौरान मास्क, वितरण सैनिटाइजर वितरण और लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम करते आए हैं। इसी कड़ी में आज गोवंश को बचाने के लिए आयुर्वेदिक लड्डू का वितरण विद्यालय बच्चों के साथ हरमाड़ा क्षेत्र में कर रहे हैं । विद्यालय डायरेक्टर मनीष



 समाजसेवी सुनील जैन व जेपी बुनकर पूर्व में भी कोरोनावायरस के दौरान मास्क, वितरण सैनिटाइजर वितरण और लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम करते आए हैं। इसी कड़ी में आज गोवंश को बचाने के लिए आयुर्वेदिक लड्डू का वितरण विद्यालय बच्चों के साथ हरमाड़ा क्षेत्र में कर रहे हैं । विद्यालय डायरेक्टर मनीष निठारवाल ने गोवंश बचाने के लिए किए जा रहे इस कार्यक्रम की सराहना की और साथ ही स्थानीय लोगों से अपील की कि लंबी वायरस को जल्द से जल्द भगाना है, गौ माता को बचाना है ।इस मौके पर विद्यालय प्रधानाचार्य हेमराज मंगावा, इंचार्ज मंजू शर्मा मौजूद रहे ।

Post a Comment

0 Comments