Breaking News Jaipur- "RO वाटर सप्लायर्स" आज से हड़ताल पर... दुकानदारों तक नहीं पहुँचाये जाएँगे "कैम्पर"... जानें क्या है वजह..

देखा गया

RO वाटर संचालक संघर्ष समिति की आज दोपहर सेंट्रल पार्क में होगी मीटिंग


Media Kesari

Jaipur


जयपुर (राजस्थान)-20 जनवरी 2023। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी में शुक्रवार को दुकानदारों,कोचिंग संस्थानों आदि में कैम्पर के ज़रिए होने वाली पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी। यह सप्लाई अगले कुछ दिनों तक भी बंद रह सकती है। 


ये है मामला--


उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जिला प्रशासन ने शहर में चल रहे कुछ RO प्लांट के बिजली कनेक्शन काट दिए थे और बोरिंग सीज कर दिए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी में शुक्रवार को दुकानदारों,कोचिंग संस्थानों आदि में कैम्पर के ज़रिए होने वाली पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी। यह सप्लाई अगले कुछ दिनों तक भी बंद रह सकती है।     ये है मामला--    उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जिला प्रशासन ने शहर में चल रहे कुछ RO प्लांट के बिजली कनेक्शन काट दिए थे और बोरिंग सीज कर दिए थे।     जिला प्रशासन का कहना है कि लगभग 200 प्लांट जमीन से 40 लाख लीटर पानी खींचते हैं और इस पानी को साफ करने की प्रक्रिया में जो पानी बचता है,उसे नालों में व्यर्थ बहा रहे हैं...


 जिला प्रशासन का कहना है कि लगभग 200 प्लांट जमीन से 40 लाख लीटर पानी खींचते हैं और इस पानी को साफ करने की प्रक्रिया में जो पानी बचता है,उसे नालों में व्यर्थ बहा रहे हैं...


  वहीं दूसरी ओर RO संचालकों का कहना है कि हम कैसे और कहाँ Water conservation करें। सरकार हमें सारे मापदंड बताए,हम उनकी पालना करने को तैयार हैं। लेकिन बिना नोटिस दिए बिजली के कनेक्शन काटना कहाँ तक उचित है।

 संघर्ष समिति इस प्रकरण में आज 20 जनवरी को सेंट्रल पार्क में मीटिंग करेगी। मांगों को नहीं माना गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।


  अब सवाल यह भी उठता है कि क्या सरकार की ओर से ऐसे में जलापूर्ति की कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी...?

Post a Comment

0 Comments