Social media Fan ने IAS परी विश्नोई के नाम से बनाया फर्ज़ी ट्विटर एकाउंट, Nagaur Police ने किया गिरफ्तार

देखा गया

आरोपी ने कहा- आईटी एक्ट (ITA-2000) की नहीं थी जानकारी


Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)

नागौर(Nagaur)- 28 जनवरी। आईएएस अधिकारी परी विश्नोई ( IAS Pari Bishnoi ) के नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर फर्जी अकाउंट बना पोस्ट कर रहे आरोपी युवक लक्ष्मण राम विश्नोई पुत्र रामरतन (21) निवासी जैसला थाना भोजासर जिला जोधपुर को कोतवाली थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

     इस संबंध में आईएएस अधिकारी परी विश्नोई की मां सुशीला बिश्नोई निवासी काकड़ा जिला बीकानेर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि उनकी आईएएस बेटी परी विश्नोई का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने आईएएस परी विश्नोई नाम से फर्जी अकाउंट बना लिया है। प्रोफाइल में उसने परी की फोटो भी लगा रखी है। आरोपी उस अकाउंट पर पोस्ट और फोटो डाल रहा है। रिपोर्ट पर 17 जनवरी को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

नागौर(Nagaur)- 28 जनवरी। आईएएस अधिकारी परी विश्नोई ( IAS Pari Bishnoi ) के नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर फर्जी अकाउंट बना पोस्ट कर रहे आरोपी युवक लक्ष्मण राम विश्नोई पुत्र रामरतन (21) निवासी जैसला थाना भोजासर जिला जोधपुर को कोतवाली थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया गया है।इस संबंध में आईएएस अधिकारी परी विश्नोई की मां सुशीला बिश्नोई निवासी काकड़ा जिला बीकानेर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि उनकी आईएएस बेटी परी विश्नोई का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने आईएएस परी विश्नोई नाम से फर्जी अकाउंट बना लिया है। प्रोफाइल में उसने परी की फोटो भी लगा रखी है। आरोपी उस अकाउंट पर पोस्ट और फोटो डाल रहा है। रिपोर्ट पर 17 जनवरी को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।एसपी राममूर्ति जोशी के निर्देश पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त
Social media Fan created fake Twitter account in the name of IAS Pari Bishnoi, arrested by Nagaur Police


       एसपी राममूर्ति जोशी के निर्देश पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा व सीओ विनोद कुमार सीपा के सुपरविजन तथा थानाधिकारी राजेंद्र खंडेलवाल के नेतृत्व में टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा त्वरित  कार्रवाई कर तकनीकी सहायता से आरोपी युवक लक्ष्मण राम को जोधपुर शहर से दस्तयाब कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।


आरोपी युवक परी विश्नोई का प्रशंसक (फैन)

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी युवक परी विश्नोई के ही समाज का है। वह उनका फैन है। इसलिए मोटिवेशन के लिए उसने परी विश्नोई के नाम पर ट्विटर अकाउंट बना लिया। जिस पर वह उनकी फोटो और वीडियो डाल रहा था, लेकिन उसे आईटी एक्ट के तहत यह जुर्म होने की जानकारी नहीं थी। आरोपी ने पूछताछ में कहा कि उसने किसी बदनीयती से अकाउंट नहीं बनाया था।

Post a Comment

0 Comments